अब यह कंपनी भी बनाएगी इलेक्ट्रिक वाहन

नई दिल्ली : वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी अशोक लेलैंड इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) क्षेत्र में विकल्प तलाश रही है. कंपनी के नई प्रौद्योगिकी के विकास पर कम खर्च करना होगा. हिन्दुजा समूह की प्रमुख कंपनी पारंपरिक इंजन वाले वाहनों की श्रेणी में अपने इंजन ही लगाएगी, क्योंकि पिछले कई वर्षों में उसने अलग-अलग क्षमताओं वाले इंजन विकसित कर लिए हैं.

अशोक लीलैंड के चेयरमैन धीरज हिन्दुजा ने कहा कि हमारी अपनी टीम बिजली से चलने वाले वाहनों के क्षेत्र में काम कर रही है, लेकिन यह एक नया क्षेत्र है और इसमें काफी बदलाव हो रहे हैं. हम बैटरी या ईवी कार्यक्रम के विभिन्न पहलुओं के बारे में संभावनाओं पर नजर रखेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले साल कंपनी को अहमदाबाद बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम की ओर से 50 ईवी बसों की आपूर्ति का बड़ा ऑर्डर मिला था. हम ईवी क्षेत्र में सहयोग की संभावनाएं तलाश रहे हैं, क्योंकि इसके विकास से जुड़े खर्चों को नियंत्रण में रखा जाए.

हिन्दुजा ने कहा कि कंपनी के पास पहले से बिजली से चलने वाली बसें हैं और वे बसों का नए रेंज विकसित करने की दिशा में काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी ऐसे उत्पादों की श्रृंखला विकसित करना चाहती है, जो विभिन्न राज्यों और निजी उपयोगकर्ताओं की जरूरतों के अनुरूप हों.

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर