अब ट्रेनों में वेटिंग टिकट वालों को भी मिलेगी कनफर्म सीट

नई दिल्ली : रेल यात्रियों की बढती संख्या को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाने की घोषणा की है, जिसके बाद वोटिंग कनफर्म होगा और वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को कनफर्म सीट मिल जाएगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे ने ऐसी ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाने की घोषणा की है, जिनमें वेटिंग लिस्ट काफी लंबी है। इन अतिरिक्त डिब्बों की फीडिंग तुरंत करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को कनफर्म सीट उपलब्ध हो सके। इस व्यवस्था से यात्रियों को सहूलियत के साथ-साथ रेलवे को टिकट दलालों पर भी लगाम लगाने में मदद मिलेगी।

इन ट्रेनों में बढ़ाए गए अतिरिक्त डिब्बे
12590 सिकन्दराबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में 26 जुलाई, 2019 को सिकन्दराबाद से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा।
15067 गोरखपुर-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में 24 जुलाई, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा।
12589 गोरखपुर-सिकन्दराबाद एक्सप्रेस में 24 जुलाई, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा।
15068 बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 26 जुलाई, 2019 को बान्द्रा टर्मिनस से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गूगल मैप ने चार महीने से लापता बेटी को पिता से मिलाया

नयी दिल्लीः गूगल मैप की सहायता से दिल्ली पुलिस ने चार महिने से लापता हुई 12 वर्षीय बच्ची को उसके पिता से मिला दिया। पुलिस आगे पढ़ें »

current

कर्नाटक: सरकारी हाॅस्टल के 5 छात्रों की करंट लगने से हुई मौत

बेंगलुरू : कर्नाटक में हुए दर्दनाक हादसे में एक सरकारी हॉस्टल में करंट लगने से पांच छात्रों की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर आगे पढ़ें »

ऊपर