अब घर बैठे मंगाएं डीजल

नई दि‍ल्‍लीः हिंदुस्तान पेट्रोलि‍यम की ओर से डीजल की होम डि‍लि‍वरी की सुवि‍धा शुरू कर दी गई है। जिस तरह से आप ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए किसी भी किराना दुकान से कुछ भी मंगवा सकते हैं। ठीक उसी तरह अब आप अपने घर पर डीजल भी मंगवा सकते हैं। यानी अब डीजल की होम डिलीवरी होगी और यह सुविधा कि‍या और ने नहीं बल्कि खुद हिंदुस्‍तान पेट्रोलि‍यम की ओर से शुरू की गई है। हालांकि‍ अभी यह सुवि‍धा सि‍र्फ मुंबई में शुरू की गई है। लेकि‍न जल्‍द ही इस सुवि‍धा को देश के अन्‍य राज्‍यों में भी शुरू कि‍या जाएगा।
ऐसे होगी डिलीवरी
आईओसी की तरह, एचपीसीएल ने भी ग्राहकों के दरवाजे तक डीजल की होम डि‍लीवरी के लि‍ए स्टोरेज टैंक के साथ एक मि‍डसाइज ट्रक का इस्‍तेमाल कि‍या जाएगा। जैसा कि‍ आईओसी की टीम पुणे के पेट्रोल पंप पर कर रही है।
इन्हें होगा लाभ
एचपीसीएल की ओर से कहा गया है कि‍ ‘एचपी फ्यूल कनेक्ट’ के तहत डीजल से चलने वाले भारी और चुनिंदा उपकरण जि‍न शहरी इलाकों में मौजूद हैं वहां यह होम डि‍लि‍वरी शुरू की जाएगी। बता दें कि, मार्च में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की ओर से भी पुणे में डीजल की होम डि‍लीवरी शुरू की गई थी। शुरुआत में एचपीसीएल की ओर से शॉपिंग मॉल और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों जैसे ‘स्थिर ग्राहकों’ को टारगेट करने की प्‍लानिंग है। इसके अलावा बिजली उत्पादन के लिए जो जेनरेटर सेट में डीजल का उपयोग करते हैं और बड़ी डीजल खपत वाली परिवहन कंपनियों को इसका फायदा पहुंचाने की तैयारी की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

कटारिया स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर युवक की मौत

भागलपुर : बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के बरौनी-कटिहार रेलखंड के कटारिया स्टेशन के निकट मंगलवार को ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी। नवगछिया आगे पढ़ें »

विद्यापति की शृंगारिक रचनाओं के नायक-नायिका समाज को पढ़ाते हैं मर्यादा का पाठ

दरभंगा : मैथिली के प्रसिद्ध विद्वान एवं लेखक डॉ. शांतिनाथ सिंह ठाकुर ने मैथिली भाषा के विकास में महाकवि विद्यापति की शृंगारिक रचनाओं के जबरदस्त आगे पढ़ें »

ऊपर