… अब इस कंपनी की गाडियां भी हो जाएंगी 73,000 रुपये तक महंगी

नई दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी गाड़ियों की रेट बढ़ाने जा रही है. तीन दिनों बाद महिंद्रा की गाडियां 73,000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी. कच्चे माल की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक बयान में कहा है कि कंपनी अपने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की कीमत में अप्रैल से 5,000 रुपये से लेकर 73,000 रुपये तक का इजाफा करेगी. इस वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की कीमतों में अगले महीने से 0.5 प्रतिशत से 2.7 प्रतिशत की वृद्धि होगी. कंपनी के अध्यक्ष (वाहन क्षेत्र) राजन वढेरा ने कहा कि इस साल जिंस के दाम में रिकार्ड तेजी देखी गई. इसके अलावा 1 अप्रैल से नियामकीय जरूरतों को पूरा करना है, जिससे लागत बढ़ेगी. हमने लागत को कम करने के लिए प्रयास किए हैं, लेकिन कीमत वृद्धि को रोकाना संभव नहीं रह गया है. ऐसे में हमने 1 अप्रैल से वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है.

रेनो और टाटा की गाड़ियों के भी बढ़े दाम
फ्रांसीसी कार कंपनी रेनो ने क्विड की कीमतों में अप्रैल से 3 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की थी. वहीं पिछले महीने टाटा मोटर्स ने भी कच्चे माल की बढ़ती लागत और बाहरी आर्थिक स्थिति के तहत यात्री वाहनों के दाम में अप्रैल से 25 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर