अफगानिस्तान-भारत-अमेरिका चैम्बर आफ कामर्स बनाएंः अब्दाली

नयी दिल्लीः आपसी व्यापार को बढावा देने के लिए अफगानिस्तान, भारत और अमेरिका के बीच अफगानिस्तान के राजदूत शैदा मोहम्मद अब्दाली ने त्रिपक्षीय चैम्बर ऑफ कॉमर्स का गठन करने पर जोर दिया है। अफगानिस्तान के मेवों और कृषि उत्पादों की प्रदर्शनी में आये व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के चैम्बर ऑफ कॉमर्स के गठन से निजी व्यापार को बढावा मिलेगा और इन देशों के उत्पाद तक आम लोगों की पहुंच होगी। भारत और अफगानिस्तान के बीच व्यापार बढ़ रहा है। उनके देश ने वर्ष 2020 तक भारत में अपने व्यापार को दो अरब डॉलर करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

व्यापार एवं उद्योग संगठन फिक्की के उपमहासचिव मनीष सिंघल ने कहा कि अफगानिस्तान,भारत और अमेरिका साथ चैम्बर आफ कॉमर्स बनाने का प्रस्ताव सराहनीय है। अफगानिस्तान में निवेश की अपार संभावना है। भारत के कुछ उद्योगपति वहां दवा निर्माण के क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के आर्थिक सलाहकार अजमल अहमदी ने कहा कि उनका देश दिल्ली के बाद मुम्बई को व्यापार का बड़ा केंद्र बना रहा है। अफगानिस्तान के ताजे फलों और सूखे मेवों का भारत बड़ा बाजार है।

अफगानिस्तान चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अतिकुल्ला नुसरत ने कहा कि उनके देश में विदेशी निवेश को बढावा देने के लिए कानून में बदलाव तथा कई अन्य प्रकार के सुधार किये जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूपी की नदियों में ऊफान, बाढ़ और वर्षाजनित हादसों में 19 मरे

लखनऊ : यूपी के कई इलाकों में नदियों की बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न आगे पढ़ें »

akshay kumar and dwayne

अक्षय कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 एक्टर्स में इकलौते भारतीय

मुंबई : बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार दुनिया के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल हो गए आगे पढ़ें »

ऊपर