अडानी और गोदरेज को पछाड़ बाबा रामदेव की कंपनी ने लगाई रुचि सोया के लिए सबसे बड़ी बोली

नई दिल्ली: बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने कर्ज से लदी खाने के तेल वाली कंपनी रुची सोया के लिए बोली लगाई है। पतंजलि की बोली बाकि कंपनियों से सबसे ज्यादा है। रुची सोया दिवालिया कानून के तहत बेची जा रही है। इस कंपनी को खरीदने के लिए गोदरेज एग्रोवेट, अदानी विल्मर और ईमामी एग्रोटेक जैसी कंपनियां दौड़ में है। पतंजलि की खाने के तेल के बाजार पर नजर है। गोदरेज एग्रोवेट अदि गोदरेज की कंपनी है जबकि अदानी विल्मर गौतम अदानी की कंपनी है।
रुची के शेयर में तेजी
इस खबर के बाद रुची सोया के शेयर में 15 फीसदी की तेजी आ गई और ये 15 रुपए पर पहुंच गया। कंपनी की सोया तेल के बाजार में अपनी पैठ बनाना चाहती है। इसलिए ही पतंजलि आयुर्वेद ने रुची सोया के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई है। बाबा रामदेव की कंपनी का पहले से ही इस कंपनी के साथ करार है। पहले ये खबर आई थी कि पतंजलि आयुर्वेद रुची सोया के सभी एसेट्स खरीदना चाहती है। इसलिए उसने अपनी बोली बढ़ा दी। रुची सोया बैंकों का करीब 10 हजार करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है। कंपनी को दिवालिया कानून के तहत बेचा जा रहा है। रुची सोया के पास कई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। तेल बनाने वाली इस कंपनी के पास न्यूट्रेला, महाकोष, सनरिच, रुची स्टार और रुची गोल्ड जैसे ब्रांड हैं। अदानी विल्मर ने भी इसके लिए बोली लगाई है। ये कंपनी फॉर्च्युन नाम से तेल बेचती है।
एचयूएल को टक्कर देने में मदद
रुची सोया से बाबा रामदेव को एचयूएल को टक्कर देने में मदद मिलेगी। कंपनी का लक्ष्य अगले 3-4 वर्षों के दौरान एचयूएल के टर्नओवर को पार करना चाहती है। आचार्य बालकृष्ण ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘पतंजलि पिछले साल के मुकाबले इस साल तेजी से ग्रो करेगी। आशा है कि अगले 3 से 4 साल में कंपनी एचयूएल के टर्नओवर को पीछे छोड़ देगी।’ पतंजलि की बोली पर जल्द फैसला होगा।

मुख्य समाचार

हम किसी की लकीर छोटी करने में यकीन नहीं करते – मोदी

नई दिल्ली : संसद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आगे पढ़ें »

राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का एकतरफा फैसला नहीं कर सकता आईओए, सरकार से मशविरा करना होगा : र‌िजिजू

नई दिल्लीः खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का आगे पढ़ें »

सभी के लिए आवास के सपने को सच कर दिखाएंगे-मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार कहा कि वे सभी परिवारों के लिए आवास के सपने को सच करने का हर संभव प्रयास आगे पढ़ें »

विलियम्सन के बैन को लेकर चिंता में कीवी टीम

लंदनः आईसीसी विश्वकप में स्लो ओवर रेट के लिये मैच फीस का जुर्माना झेल चुके न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टूर्नामेंट में एक और आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबईः वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें परेल के ग्लोबल अस्पताल आगे पढ़ें »

गले लगाकर भी लगवाया जा सकता है जय श्री राम का नारा – नकवी

नई दिल्ली : केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि जय श्रीराम का नारा गले लगाकर भी लगवाया जा सकता है। नकवी आगे पढ़ें »

ये अभिनेत्री खोलेंगी बच्चों के लिए स्कूल

मुंबई : पोर्न इंडस्ट्री की दुनिया से बाहर निकलकर बॉलीवुड में कदम रखने वाली सनी लियोनी ने अपना सिक्का चमका लिया है। अभिनय, डांस और आगे पढ़ें »

टाइगर श्रॉफ ने माइकल जैक्सन को इस तरह दी श्रद्धांजलि

मुंबईः माइकल जैक्सन के करोड़ों चाहने वालों में बाॅलीवुड के मशहूर अभिनेता टाइगर श्रॉफ भी शामिल हैैं। सभी लोग जानते हैं कि टाइगर एक्शन और आगे पढ़ें »

इस महान डांसर के नाम पर आज भी होती है अरबों की कमाई

वाॅशिंगटन: आज अमेरिका के सुप्रसिद्ध डांसर और सिंगर माइकल जैक्सन की पुण्यतिथि है। पॉप गानों के किंग कहे जाने वाले माइकल का 10 साल पहले आगे पढ़ें »

भारत से हारने के बाद आत्महत्या करना चाहता था पाक कोच

लंदन : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप के दौरान गत 16 जून को भारत से मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान के मुख्य कोच आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर