अगस्त से पहले नहीं उड़ेंगे बोइंग विमान

नई दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे पर बुधवार रात एयर इंडिया के खाली 1 बोइंग 777 विमान के छोटे इंजन से ‘काला धुआं’ निकलते दिखा, जिसके बाद विमान को रोक दिया गया। इसी बीच एयर कनाडा ने भी कहा है कि उसके बेड़े के बोइंग 737 मैक्स विमान कम से कम 1 अगस्त तक खड़े रहेंगे।

दरअसल इथोपियन एयरलाइंस और लायन एयर के दो बोइंग 737 मैक्स विमान हाल के महीनों में दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे, जिसमें करीब 350 लोगों की मौत हो गई। एयर इंडिया का कहना है कि दिल्ली में बुधवार रात में इंजीनियर खाली विमान (777) की नियमित तकनीकी जांच कर रहा था। उसी दौरान ऑग्जिल्यरी पावर यूनिट (एपीयू) स्वतः बंद हो गई और धुआं निकलने लगा।

एपीयू जलने या आंतरिक नुकसान की बात सामने नहीं आई। विमान की विस्तृत जांच की जा रही है। बोइंग अधिकारियों ने कहा है कि वे अमेरिका के संघीय विमानन प्रशासन और अन्य नियामकों के साथ 737 मैक्स विमानों की सेवा शुरू करने को लेकर मिलकर काम कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने कोई समयसीमा नहीं दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर हुआ और महंगा

नयी दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रसोई गैस के दाम बढ़ने के कारण देश में बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर आज से महँगा हो आगे पढ़ें »

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस से निधन

मुम्बई : मशहूर बॉलीवुड संगीतकार एवं गायक वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो आगे पढ़ें »

ऊपर