प्राइमरी के इंटरव्यू में नकली कॉल लेटर लाने वाला युवक व ‘मिडिलमैन’ गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : प्राइमरी के इंटरव्यू में नकली कॉल लेटर के साथ दक्षिण दिनाजपुर का एक युवक आया था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को साल्टलेक के प्राथमिक शिक्षा पर्षद के कार्यालय एपीसी भवन में दक्षिण दिनाजपुर जिले के नौकरीप्रार्थियों का इंटरव्यू था। इंटरव्यू देने आये नौकरीप्रार्थियों में एक व्यक्ति को देखकर एपीसी भवन के कर्मचारी सौरव घोष को संदेह हुआ। उनकी तत्परता के कारण ही युवक व ‘मिडिलमैन’ को गिरफ्तार किया गया।
विधाननगर पूर्व थाना केे पुलिस सूत्रों के अनुसार, इंटरव्यू देने आये युवक का नाम प्रीतम घोष है। एपीसी भवन के कर्मचारी सौरव ने कहा कि कुछ मामलों को देखने के बाद ही उस युवक को लेकर संदेह हुआ था। इंटरव्यू के लिए साथ लाये ‘कॉल लेटर’ में उसका कोई हस्ताक्षर नहीं था। वहीं इंटरव्यू देने के लिये आये नौकरीप्रार्थियों के नामों की जो सूची प्रकाशित हुई थी, उसमें भी उस युवक का नाम नहीं था। इसके बाद जब उस युवक को एडमिट कार्ड दिखाने के लिए कहा गया तो उसने एक कॉपी दिखायी। युवक ने कहा कि असल एडमिट कार्ड उसके रिश्तेदार के पास है जो बाहर खड़ा है। पुलिस ने पहले प्रीतम नाम के उस युवक और फिर उसके रिश्तेदार को भी गिरफ्तार किया। थाने में दोनों ने दावा किया कि उनका एक और रिश्तेदार असली एडमिट कार्ड देने के लिए काफी रुपये मांग रहा है। बाद में पुलिस ने उस रिश्तेदार को भी पकड़ लिया। पूरा मामला समझने के लिए तीनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रीतम घोष को इंटरव्यू का लेटर उसके पड़ोस के एक चाचा ने दिया था। सूत्रों का यह भी दावा है कि यह कॉल लेटर उसे 50 हजार रुपये के बदले मिला है। इसके पीछे किसी बड़े गिरोह के सक्रिय होने की संभावना को भी नकारा नहीं जा रहा है।
टीआईटी के चौथे राउंड का चल रहा था इंटरव्यू
शनिवार को बोर्ड में टीआईटी के चौथे राउंड का इंटरव्यू चल रहा था। इस दिन करीब 450 लोगों को बुलाया गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट निवासी प्रीतम घोष उनके साथ परिषद कार्यालय में दाखिल हुए। कॉल लेटर की जांच करने पर वह फर्जी निकला। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसके साथ ही उनके रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। डिप्टी सेक्रेटरी पार्थ करमाकर ने कहा कि इस मामले में पूरी जांच चल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर