कुश्ती को बर्बाद नहीं होने देंगे : अनुराग ठाकुर

असिस्टेंट सेक्रेटरी को सस्पेंड कर बड़ा कदम उठाया
कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के घर पहुंचे थे केंद्रीय मंत्री
कोलकाता : केंद्रीय खेल और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को बंगाल के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने कोलकाता में कुश्ती महासंघ और पहलवान के बीच विवाद पर बयान दिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहलवानों के आरोपों को खेल मंत्रालय ने बड़े धैर्य के साथ सुना। बड़ी गंभीरता से विचार करते हुए निगरानी समिति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएफआई के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को सस्पेंड किया गया है। हम अन्य बड़े कदम उठा रहे हैं। हमारी पहले ही भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से बात हो चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में खेलों को लेकर बहुत अच्छा माहौल है और हम इसे खराब नहीं होने देंगे। अनुराग ठाकुर से गोंडा में रद्द हुए टूर्नामेंट के बारे में भी पूछा गया। हालांकि, उन्होंने इस पर कुछ नहीं बोला है और सवाल को अनसुना करके आगे बढ़ गए।
ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके : खिलाड़ियों की खेल मंत्री संग बैठक में बड़ा फैसला खेल मंत्री का कहना था कि पहलवानों के आरोपों को खेल मंत्रालय ने बड़े धैर्य के साथ सुना। बड़ी गंभीरता से विचार करते हुए निगरानी समिति का गठन किया है। जो टूर्नामेंट हो रहा था, उसे भी रोका गया है। आज से जांच शुरू हो जाएगी ताकि निष्पक्ष जांच हो सके और दूध का दूध पानी का पानी हो सके। हमारे लिए खेल और खिलाड़ी बहुत महत्वपूर्ण हैं।
स्वामी जी के घर पहुंचे थे अनुराग : अनुराग ठाकुर कोलकाता में स्वामी विवेकानंद पर आयोजित युवाउत्सव के दौरान एक कार्यक्रम में पहुंचें। यहां उन्होंने स्वामी जी के घर का दौरा भी किया। ठाकुर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं। हर साल 12 जनवरी को नेशनल यूथ डे मनाया जाता है। पिछले 160 वर्षों से स्वामीजी से युवा प्रभावित होते आए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली : कास्टिंग फैक्ट्री में धमाका 2 की मौत, 3 घायल

हुगली : श्रीरामपुर दिल्ली रोड़ स्थित प्यारापुर के निकट एक फैक्ट्री में धमाके से 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि 3 लोग घायल बताये आगे पढ़ें »

मौसम के बदलने से सूखने लगेंगी आंखें, ड्राई आईज से बचने के लिए ऐसे करें देखभाल

कोलकाता : मौसम के बदलने से शरीर में भी कई तरह के बदलाव होने लगते हैं। खासकर सर्दियों के दिनों में आपको सेहत से जुड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर