बंगाल में धीरे-धीरे बढ़ रही है सर्दी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में धीरे-धीरे पारा गिरने के साथ ही सर्दी बढ़ रही है। कोलकाता में गत 31 दिसंबर को तापमान 14.8 डिग्री था, जो गत 1 जनवरी को बढ़कर 17.5 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं 2 जनवरी यानी सोमवार को तापमान गिरकर 16.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। मौसम विभाग ने बताया कि सुबह-सुबह, कोलकाता के कुछ हिस्सों में धुंध या कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता कम हो गई। यहां पर न्यूनतम तापमान एक डिग्री की गिरावट के साथ 16.3 पर पहुंच गया। यहां गत रविवार को अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वायु में जलवाष्प की मात्रा 65 से 90% है। वहीं अगले 48 घंटों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। सुबह घना कोहरा रहेगा और दृश्यता कम रहेगी जबकि बाद में आसमान साफ हो जाएगा। सर्दी का आभास होने पर भी फिलहाल सर्दी के आसार नजर नहीं आएंगे। साल के पहले सप्ताह तक मौसम ऐसा ही रहेगा। कोलकाता में सुबह घना कोहरा छाया रहेगा। बाद में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बताया कि राज्यभर में कोहरा छाने की संभावना है। कुछ जगहों पर घना कोहरा भी छाया रह सकता है। दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के पहाड़ी इलाकों में सोमवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के अलावा अभी राज्य में कहीं और बारिश की संभावना नहीं है। अगले तीन दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहेगा। सर्दी का आभास होने पर भी कड़ाके की ठंड की कोई संभावना नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर