सर्दी का सितम, गुरुवार को रहा कोलकाता का सबसे सर्द दिन

न्यूनतम तापमान पहुंचा 12.7 डिग्री सेल्सियस पर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में जमकर ठण्ड पड़ने लगी है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि गुरुवार को कोलकाता का सबसे सर्द दिन रहा। इससे पहले गत 17 दिसम्बर को तापमान में अचानक गिरावट आयी थी। इसके बाद से धीरे-धीरे शहर का तापमान बढ़ने लगा। नये साल की शुरुआत के बाद ही कोलकाता में ठण्ड बढ़ने लगी। केवल कोलकाता ही नहीं बल्कि दक्षिण व उत्तर के जिलों में भी कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है। अलीपुर मौसम विभाग का कहना है कि रविवार तक कड़ाके की ठण्ड इसी तरह जारी रहेगी। शुक्रवार और शनिवार को तापमान में कुछ और गिरावट दर्ज की जा सकती है। रविवार काे भी लोगों को जमकर ठण्ड का अनुभव करना होगा। रविवार के बाद से धीरे-धीरे तापमान कुछ बढ़ने की संभावना है। सोमवार व मंगलवार को तापमान में थोड़ी वृद्धि दर्ज की जा सकती है, लेकिन अगले सप्ताह के अंत में फिर जमकर ठण्ड पड़ सकती है। इस सप्ताह राज्य के कुछ जिलों में घना कुहासा बना रह सकता है जबकि बाकी जिलों में सुबह के समय हल्का कुहासा रहने के बाद आसमान साफ हो जायेगा।
गुरुवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो स्वाभाविक से 1 डिग्री कम है। गुरुवार का दिन इस मौसम का सबसे सर्द दिन रहा। इससे पहले गत 17 दिसम्बर को 13.2 डिग्री पर न्यूनतम तापमान पहुंचा था। सुबह के समय कुहासे के बाद दिन साफ हो गया। फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं जतायी गयी है। हवा में आर्द्रता 62 से 93% तक रही।
जिलों में भी पड़ी कड़ाके की ठण्ड
कोलकाता के साथ ही जिलों में भी कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है। शीतलहरी की संभावना भी जतायी जा रही है। मालदह उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर में घना कुहासा रहा। इस दिन दार्जिलिंग में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जबकि दक्षिण बंगाल के जिलों बर्दवान, आसनसोल, बांकुड़ा, शांतिनिकेतन समेत अन्य जिलों में 10 से 11 डिग्री के आस-पास न्यूनतम तापमान रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बैरकपुर फ्लाईओवर पर मांझा से कटी बाइक सवार की नाक

बैरकपुर : शुक्रवार की दोपहर बैरकपुर फ्लाईओवर पर बाइक से जा रहा अनुपम गांगुली मांझे के कारण एक हादसे का शिकार हो गया। अचानक ही आगे पढ़ें »

न्यू अलीपुर के मकान में लगी आग

कोलकाता : न्यू अलीपुर थानांतर्गत ब्लॉक ई स्थित मकान के बेसमेंट में मौजूद केबल वायर में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के दो आगे पढ़ें »

ऊपर