दिन-दहाड़े गांव में घुसा जंगली हाथी, लोगों में भगदड़

सन्मार्ग संवाददाता
कालचीनी :
अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी गोदाम डाबरी इलाके में दोपहर दिन के उजाले में एक जंगली हाथी के गांव में घुस जाने से ग्रामीणों में भगदड़ मच गयी।स्थानीय सूत्रों के अनुसार बक्सा टाइगर प्रोजेक्ट के हैमिल्टनगंज रेंज के जंगल से निकल कर एक जंगली हाथी गांव में घुसकर घुमा फिरी कर रहा था। स्थानीय निवासी इस दिन हैमिल्टनगंज सप्ताहिक बाजार जाने के लिए घर से निकल रहे थे। तभी लोगों को हाथी से आमना-सामना हो गया व इलाके में भगदड़ मच गई। दूसरी ओर दिन के उजाले में गांव में हाथी के घूमने की खबर मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गई। हाथी को देखने के लिए घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मालूम हो कि दोपहर से लेकर करीबन कई घंटे तक हाथी गांव में ही घूमता रहा व कई किसानों के जमीनों में प्रवेश कर उनकी फसलों को बर्बाद कर दिया है। घटना के मद्देनजर पूरे ग्राम में आतंक का माहौल व्याप्त हो गया है। इस घटना से लोग काफी घबराए हुए है। इस विषय पर ग्रामीणों ने बताया क‌ि पहले तो रात के वक्त हाथी गांव में घुसकर तहलका मचाया करते थे और अब तो दिन के उजाले में ही वे गांव में प्रवेश करने लगे हैं। इस विषय पर स्थानीय निवासी प्रकाश मुंडा ने कहा दोपहर के वक्त वे खेतों में काम कर रहे थे तभी एक बड़ा सा हाथी आकर गांव में घुस गया। इस तरह दिन में हाथी को देख सभी लोग काफी घबरा गए। कुछ देर बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची व हाथी को वापस जंगल की ओर भेजने का प्रयास किया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर