भाजपा में क्यों नहीं रोक पा रहे टूट, केंद्रीय नेतृत्व ने पूछा

सन्मार्ग संवाददाता
कोेलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले ही साल लोकसभा चुनाव भी होना है। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व एक तरफ संगठन को मजबूत करने में जुटा है तो वहीं दूसरी ओर, प्रदेश भाजपा में लगातार हो रही टूट को पार्टी नहीं रोक पा रही है। गत ​रविवार को अलीपुरदुआर के भाजपा विधायक सुमन कांजीलाल तृणमूल में शामिल हो गये। इसके अलावा तृणमूल की ओर से दावा किया गया है कि कई और भाजपा विधायक तृणमूल में जाने को तैयार हैं और जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में भाजपा में लगातार हो रही इस टूट को प्रदेश भाजपा नेता क्यों नहीं रोक पा रहे हैं, इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा नेताओं से रिपोर्ट तलब की है। सुमन कांजीलाल के भाजपा से तृणमूल में जाने के बाद पार्टी में चर्चा तेज हो गयी है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमीक भट्टाचार्य ने कहा कि उनके जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर सुमन कांजीलाल को ‘विश्वासघातक’ की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि अलीपुरदुआर के विधायक को लोगों को यह बताना होगा कि क्यों उन्होंने भाजपा के टिकट से जीतकर जनप्रतिनिधि बनने के बाद इस तरह पार्टी छोड़ दी। साथ ही शुभेंदु ने यह सवाल उठाया कि जहां तृणमूल सरकार की ‘दुर्नीति’ के खिलाफ भाजपा लड़ रही है, वहां किस तरह सुमन कांजीलाल ने विश्वासघात किया। सुमन कांजीलाल के दलबदल ने एक ओर जहां भाजपा नेतृत्व पर दबाव बढ़ा दिया है, वहीं इसे लेकर राजनीतिक चर्चा भी तेज हो गयी है।
13 और विधायक छोड़ेंगे भाजपा ?
सुमन कांजीलाल के तृणमूल में जाने के बाद अटकलें लग रही हैं कि 13 और विधायक भाजपा छोड़ सकते हैं। इस बारे में भाजपा विधायक मनोज टिग्गा ने कहा, ‘मीडिया से सुनने में आ रहा है कि उत्तर बंगाल के कुछ विधायक जा सकते हैं, लेकिन कौन जायेंगे, यह निर्दिष्ट तौर पर नहीं पता। उत्तर बंगाल में भाजपा के 26-27 विधायक हैं। अगर पता होता कि कौन जा रहे हैं तो उनसे बात करता।’ सांसद राजू बिष्ट से उत्तर बंगाल के विधायकों की नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर मनोज टिग्गा ने कहा कि समस्या पार्टी में होने पर कहना उचित है, घर में भी समस्याएं होती हैं। इसके लिए घर छोड़कर बाहर निकल जाने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता।

Visited 96 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गाजा में इजराइल ने किया एयर स्ट्राइक, हमास के 40 ठिकाने ध्वस्त

नई दिल्ली: इजराइल ने एकबार फिर गाजा में एयरस्ट्राइक किया है। बुधवार(17 अप्रैल) सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजराइली सेना ने हमास के आगे पढ़ें »

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर