मवेशी तस्करी में और कौन-कौन है नकाब के पीछे, ईडी को जानना है अनुब्रत से

लाखों की संपत्ति रखने वाले अनुब्रत कैसे बने अरबपति ?
पूछताछ में असहयोग का लग रहा है आरोप
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ईडी की टीम के पास अनुब्रत के खिलाफ ऐसे – ऐसे सबूत हैं कि उनका बच पाना अब शायद नामुमकीन है। ऐसे में ईडी की टीम को मवेशी तस्करी से जुड़े अन्य नकाबपोश लोगों की तलाश है। काफी रुपये चिटफंड कंपनियों के माध्यम से तो कैश के तौर पर सीमाई इलाकों से कई स्थानों पर पहुंचाए गये हैं, इसकी जानकारी ईडी को मिली है। इस बारे में ईडी की टीम उनसे सवाल करना चाहती है। अब तक इस मामले में कुछ ही सवाल ईडी अधिकारी उनसे कर पाए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वे सहयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उनसे सच उगलवाना, ईडी अधिकारियों के लिए थोड़ा मुश्किल हो रहा है। ऐसे में ईडी अब तक इस छानबीन में जुटाए गये तथ्यों को आधार बनाकर पूछताछ कर रही है। ईडी सूत्रों के मुताबिक एक तो उनके जितने करीबी हैं, उनसे पूछताछ कर उनके बारे में पक्के सबूत एकत्र किये गये हैं।
आयकर व सीबीआई से मिल चुकी है ईडी को लीड
इधर, आयकर व सीबीआई की टीम से भी ईडी को लीड मिल चुका है। सूत्रों की माने तो एक दशक पहले जब आयकर विभाग छोटा मोटा मामला समझकर अनुब्रत के घर पर रेड करने पहुंची तो आवाक रह गयी। करोड़ों की संपत्ति, ज्वेलरी, कैश देखकर आयकर अधिकारी को अपनी और टीम बुलानी पड़ी थी। उस दौरान अनुब्रत की फाइल को आर्थिक अपराध शाखा में भेजा गया था। आरोप है कि लाखों की संपत्ति के मालिक अरबपति कैसे बने, इसका जवाब ईडी को चाहिए। उल्लेखनीय है कि 17 करोड़ का एफडी और करोड़ों की संपत्ति का पता अब तक चल चुका है। यही नहीं उनके बॉडीगार्ड रह चुके सहगल हुसैन भी करोड़पति हैं। ईडी का मकसद इन रुपयों के स्रोत के बारे में पता करना है।
बेटी ने भी कहा था कि उनके पिता को है इसकी जानकारी
सूत्रों के मुताबिक, ईडी के अधिकारियों को सुकन्या ने पूछताछ में बताया था कि उसे किसी भी चीज के बारे में पता नहीं है। उनके पिता को इस बारे में पता है। उल्लेखनीय है कि उनसे एग्रो केमिकल कंपनी के बारे में पूछताछ की गयी थी। इसमें अनुब्रत का शेयर 25 फीसदी, सुकन्या का शेयर 75 फीसदी है। ईडी की टीम ने उनसे पूछा था कि वर्ष 2017 में कंपनी की कुल संपत्ति 72,000 रुपये थी। इसके बाद यह बढ़कर 3.10 लाख हुई और अब यह 1.45 करोड़ रुपये हो गयी है। इस बारे में सुकन्या ने कुछ नहीं बताया। उनका कहना था कि उनके पिता ही इन सब सवालों के जवाब दे पाएंगे। वहीं अब कई नकाबपोश से पर्दा जल्द ईडी की टीम हटाएगी। इसी मकसद को लेकर आज गुरुवार को अनुब्रत से पूछताछ की जाएगी।

Visited 172 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, देश तोड़ने का लगाया आरोप

सक्ती: PM मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सक्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर उसके गोवा के लोकसभा आगे पढ़ें »

ऊपर