प्राथमिक टेट की परीक्षा में कैसा होगा प्रश्न का पैटर्न, बताया गया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्राथमिक टेट का प्रश्न किस तरह का आयेगा, अब मॉडल प्रश्न पत्र प्राथमिक शिक्षा पर्षद ने प्रकाशित किया। ज्ञात हो कि 11 दिसंबर को टेट की परीक्षा है। किस विषय में किस तरह के प्रश्न होंगे,बहुविकल्पीय प्रकार के उत्तरों के विकल्प देने के बारे में विस्तृत दिशा-निर्देश भी दिये गये हैं। यह पहली बार है कि मॉडल प्रश्न पत्र छात्रों को यह समझने के लिए दिया गया है कि प्रश्न पत्र कैसा होगा। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि सोना का आभूषण, मोबाइल, स्मार्ट वॉच इत्यादि का इस्तेमाल निषेध होगा। उल्लेखनीय है कि 14 अक्टूबर से टेट का फार्म लेना शुरू हुआ है।
‘इस तरह के नियम पहले कभी नहीं देखे गये’
बंगीय शिक्षक व शिक्षा कर्मी समिति के महासचिव स्वप्न मंडल ने कहा कि 11 दिसंबर को होने वाली टेट परीक्षा के लिए गाइडलाइन प्रकाशित की गयी है। उनमें कुछ ऐसी प्रतिबंध का उल्लेख किया गया है जैसे कोई परीक्षार्थी सोना का गहना पहनकर नहीं जा सकता है। अगर कोई अंगुठी, कान में बाली पहनकर जाता है तो इसमें कहां सुरक्षा में भेद हो रहा है? ऐसा करने का कारण सुरक्षा को बताया गया है मगर इससे पहले भी परीक्षाएं हुई हैं, वाम जमाने में भी परीक्षाएं हुईं, इस तरह के नियम पहले कभी नहीं देखे गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुजरात के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल है। गुरुवार को सुबह से ही मुरलीधर सेन लेन स्थित आगे पढ़ें »

अवैध संबंध का प्रतिवाद करने पर पति ने पत्नी की पीटकर की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर: पति का किसी अन्य महिला के साथ अवैध सबंध होने का प्रतिवाद करने के फलस्वरुप पत्नी को अपनी जाने से हाथ धोना पड़ा। आगे पढ़ें »

ऊपर