होली के बाद हवा का रुख बदला, बंगाल के 5 जिलों में बारिश की संभावना

कोलकाता: पूरा बंगाल रंगों के त्योहार का लुत्फ उठा रहा था। इसी बीच अलीपुर मौसम विभाग ने हवा के रुख में बदलाव आने की सूचना दी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले गुरुवार से बंगाल के पांच जिलों में बारिश हो सकते हैं। हालांकि रविवार से तापमान में बढ़ोतरी होगी।

मौसम कार्यालय के सूत्रों के अनुसार होली के दिन कोलकाता में ज्यादातर आसमान साफ ​​रहता है। लेकिन गुरुवार से आसमान में बादल छा सकते हैं। सुबह न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा। सामान्य से एक डिग्री ज्यादा। मंगलवार को भी तापमान इतना ही रहा। इसके बाद दोपहर में अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक।

झारखंड और ओडिशा में बुधवार से शुक्रवार तक गरज के साथ बौछार होने की संभावना है। वहीं झारखंड और ओडिशा के आसपास के जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पश्चिम बंगाल जिले में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है। पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान, झारग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर में गरज के साथ बारिश हो सकती है। दक्षिण बंगाल में दिन के तापमान के मुताबिक बढ़ोतरी हुई है। एक जिले से दूसरे जिले में मौसम बदल सकता है। रविवार से गर्मी और बढ़ेगी। दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में तापमान 36 डिग्री या इससे अधिक तक पहुंच सकता है। इस बीच, उत्तर बंगाल में दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में अगले गुरुवार तक हल्की बारिश जारी रहेगी। इसके अलावा राजस्थान में चक्रवात बना हुआ है। छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में ओलावृष्टि हो सकती है। महाराष्ट्र में बुधवार और गुरुवार को बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र में अगले 48 घंटे में तीन से पांच डिग्री तापमान बढ़ सकता है। गुजरात में अगले 24 घंटे के बाद से दो दिनों तक तापमान में 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी होगी।

Visited 238 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Jammu Kashmir: जम्मू का नौसेना कर्मी जहाज से लापता, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की

जम्मू : नौसेना कर्मी साहिल वर्मा मुंबई में भारतीय नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए। साहिल वर्मा जम्मू के घो मन्हासा के रहने आगे पढ़ें »

अब 4 दिन बाद ही मेट्रो से कर सकेंगे हावड़ा मैदान से रूबी तक का सफर

एक नजर हावड़ा मेट्रो से किराये पर (मेट्रो सूत्रों के अनुसार ) हावड़ा मैदान तक के लिए किराया 5 रुपये होगा। दक्षिणेश्वर, बारानगर और नोआपाड़ा : 30 आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!