बंगाल के उच्च माध्यमिक स्कूलों में 2 अगस्त से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार के शिक्षा विभाग ने 10वीं का रिजल्ट जारी करने के बाद अब उच्च माध्यमिक स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी कर ली है। पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बुधवार को स्कूलों से माध्यमिक परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद 11वीं कक्षा के लिए प्रवेश अधिसूचना जारी करने को कहा है। बता दें कि उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 12वीं का रिजल्ट गुरुवार, 22 जुलाई को शाम चार बजे जारी किया जाना है। पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष महुआ दास ने एक बयान में कहा कि दाखिला प्रक्रिया शुरू करने के बाद हायर सेकेंडरी स्कूल पहले अपने छात्रों का प्रवेश 02 अगस्त से 14 अगस्त, 2021 तक पूरा करें। इसके बाद, उक्त विद्यालयों को 16 अगस्त से 31 अगस्त, 2021 तक अन्य संस्थानों के छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया को आगे बढ़ाना चाहिए।  इस साल लगभग 10,79,749 उम्मीदवारों में से सभी 100 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की है। कुल उम्मीदवारों में से 90 प्रतिशत ने प्रथम श्रेणी के अंक प्राप्त किए। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के भयावह प्रकोप के कारण इस साल पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया था। सीबीएसई के बाद अधिकांश राज्यों ने विशेष मूल्यांकन फॉर्मूले के आधार पर अपने छात्रों का रिजल्ट तैयार किया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

आरपीएफ की तत्परता से बचे यात्री की जान

सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : हावड़ा स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 18 में एक चलती ट्रेन से लड़खड़ाने पर यात्री नीचे गिर गया । इस दौरान प्लैटफॉर्म पर आगे पढ़ें »

ऊपर