चेतावनीः दुर्गा पूजा के दौरान ऐसा रहेगा मौसम का हाल, कहीं बारिश तो…

कोलकाताः दुर्गा पूजा में अब महज 13 दिन बाकी है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में अब दुर्गा पूजा तक लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी के पास कम दबाव का दबाव बन रहा है, जिससे दक्षिण बंगाल में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले मंगलवार से कम दबाव के चलते कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मंगलवार को उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। पूर्वी मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना में भारी बारिश की संभावना है।

तेज हवाएं चलने की संभावना

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि तटीय क्षेत्रों में 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है, जिससे समुद्र में उथल-पुथल मचने की संभावना है। बुधवार और गुरुवार को मछुआरों का समुद्र में जाना प्रतिबंधित है। मछुआरों को मंगलवार तक समुद्र से लौटने की सलाह दी गई है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर