कांथी विस्फोट को लेकर भाजपा और तृणमूल में छिड़ी ‘जंग’

Fallback Image

कांथी विस्फोट को लेकर भाजपा ने की एनआईए जांच की मांग
 सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पूर्व मिदनापुर के कांथी में भूपतिनगर में हुए बम विस्फोट को लेकर भाजपा और तृणमूल के बीच ‘जंग’ छिड़ गयी। एक तरफ भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल नेता राजकुमार मन्ना के घर पर बम बनाया जा रहा था और बम बनाने के दौरान ही यह हादसा हुआ, वहीं तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह सब भाजपा की साजिश है। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस घटना में एनआईए जांच की मांग करते हुए ट्वीट किया, ‘भूपतिनगर में टीएमसी नेता का घर बम धमाके में उड़ गया और 3 लोगों की मौत हो गयी जबकि 2 लोग बुरी तरह घायल हो गये। तृणमूल नेता राजकुमार मन्ना अपने घर पर बम बना रहे थे जब इतना जोरदार विस्फोट हुआ। इस मामले की मैं एनआईए जांच की मांग करता हूं।’ वहीं भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा कि हर जिले में, हर तृणमूल नेता के घर में बम है और हर दिन कहीं न कहीं विस्फोट होता है, लेकिन पुलिस की ओर से कुछ नहीं किया जा रहा। पश्चिम बंगाल की जनता ने इस सरकार को चुना था, लेकिन अब ​जनता ही इस सरकार से परेशान है। उन्होंने भी घटना की एनआईए जांच की मांग की और कहा कि एनआईए जांच के बगैर सच्चाई तक पहुंचना मुश्किल है। इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया, ‘तृणमूल नेता के घर पर बम विस्फोट हुआ जब वह बम बना रहे थे। उनके साथ दो और लोगों ने इस घटना में अपनी जान गंवा दी। पंचायत चुनाव से पहले एक बार फिर तृणमूल आतंक का माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, केंद्रीय गृह मंत्री से अपील करूंगा कि इस मामले को वह संज्ञान में लें।’ माकपा के वरिष्ठ नेता सुजन चक्रवर्ती ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ऐसी घटनाओं पर चुप क्यों हैं और उन्हें इस घटना पर बयान देना चाहिए।
यह कहा तृणमूल ने
टीएमसी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि विपक्ष के लिए बिना किसी सबूत के पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी को दोष देना बहुत आसान है। वहीं तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने कहा, ‘शुक्रवार की रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने मन्ना के घर पर हमला किया था। वे अभिषेक बनर्जी की सभा को बिगाड़ना चाहते थे क्योंकि वे जानते थे कि यह रैली सफल हुई तो पूर्व मिदनापुर में वे समाप्त हो जायेंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बैटिंग, धवन टीम से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2024 का 33वां मुकाबल पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यह मैच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्टेडियम में आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

ऊपर