कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को देना होगा एक लाख रुपये का जुर्माना

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के कारण विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती मुश्किल में फंस गए हैं। न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार की खंडपीठ ने कुलपति पर एक लाख रुपये के जुर्माने के संबंध में उच्च न्यायालय की एकल पीठ के फैसले को बरकरार रखा। विश्व भारती के एक असिस्टेंट प्रोफेसर को चाइल्डकैअर लीव देने के मामले में कुलपति बैकफुट पर हैं। पिछले साल एकल पीठ ने मामले में कुलपति को जुर्माना भरने का आदेश दिया था। प्रो देवतोष सिन्हा ने 2021 में एक असिस्टेंट प्रोफेसर को चाइल्डकेयर लीव दी थी। प्रोफेसर ने दावा किया कि विश्व भारती ने अधिकारियों की मंजूरी से छुट्टी मंजूर की। इसे विश्व भारती के कुलपति ने भी मंजूरी दी थी। लेकिन अचानक एक साल बाद विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती ने देवतोष सिन्हा को पत्र लिखकर माफी मांगने को कहा कि उन्होंने सहायक प्रोफेसर को छुट्टी क्यों दी।

 

Visited 91 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!