नहीं रहीं दिग्गज सिंगर सुमित्रा सेन, 89 साल की उम्र में हुआ निधन

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि रविंद्र संगीत की लेजेंड्री सिंगर सुमित्रा सेन का मंगलवार को कोलकाता में उनके घर पर निधन हो गया। वो 89 साल की थीं। सुमित्रा सेन ब्रोंको-निमोनिया से पीड़ित थीं और उन्हें 21 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि तीन दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। उनकी दोनों बेटियां उन्हें दक्षिण कोलकाता में स्थित उनके घर ले आई थीं। उनकी बेटी श्रावणी सेन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, मां आज सुबह हमें छोड़कर चली गईं। बता दें कि सुमित्रा सेन की दोनों बेटियां श्रावणी और इंद्राणी भी रविंद्र संगीत की मशहूर गायिका हैं। उनके परिवार ने कहा कि सुमित्रा सेन को दिसंबर के मध्य में ठंड लग गई थी और उम्र के कारण उनकी स्थिति गंभीर हो गई।

सीएम ममता बनर्जी ने बताया दुख

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुमित्रा सेन के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, मैं सुमित्रा सेन के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हूं, जिन्होंने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। मेरे उनके साथ करीबी संबंध थे। पश्चिम बंगाल सरकार ने 2012 में उन्हें संगीत महासम्मान से सम्मानित किया था। सीएम ममता ने कहा, उनके निधन से संगीत जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। सुमित्रा दी की बेटियों इंद्राणी और श्रावणी तथा उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

धर्मतल्ला में बस से गिरकर युवती घायल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : धर्मतल्ला में चलती बस से गिरकर एक युवती घायल हो गयी। घटना हेयर स्ट्रीट थानांतर्गत सीआर एवेन्यू की है। घायल युवती का आगे पढ़ें »

कुछ लोगों को नफरत भड़काने व नकारात्मकता फैलाते देख होता है दुख : ममता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाने की कोशिश और नफरत भड़काने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि लोकतंत्र आगे पढ़ें »

ऊपर