ट्रायल रन में समय से पहले पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस

3​ दिन बाद होगी वंदे भारत की यात्रा, 7.30 घंटे में एनजेपी पहुंची ट्रेन
मालदह होगा हॉल्ट स्टेशन, रामपुरहाट स्टेशन पर लोगों ने ली सेल्फी
हावड़ा : देश को अब 3 दिनों के बाद ही एक और वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को इस ट्रेन को हावड़ा से हरी झंडी दिखाएंगे। 180 किलोमीटर की रफ्तार से हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच दौड़नेवाली यह एक्सप्रेस साउथ और नॉर्थ बंगाल के बीच की दूरी को कम समय में कवर करेगी। सुबह करीब 6 बजे ट्रेन हावड़ा के प्लेटफार्म नंबर 22 से रवाना हुई। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी की दूरी को 7.5 घंटे में कवर कर लिया गया। इस दौरान वह रामपुरहाट में सुबह 8.46 बजे पहुंची जहां पर लोगों ने वंदे भारत ट्रेन के साथ अपनी सेल्फी ली। इसके बाद वह ट्रेन 1.20 बजे ही न्यू जलपाईगुड़ी पहुंच गयी। सप्ताह में 6 दिन यह ट्रेन सुबह 6 बजे हावड़ा स्टेशन से निकलकल दोपहर 1:30 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। वहां 1 घंटे का स्टॉपओवर लेकर यह ट्रेन नॉर्थ बंगाल से दोपहर 2:30 बजे निकलकर रात को 10 बजे हावड़ा पहुंचेगी। मालदह में इसका हाल्ट होगा। वंदे भारत ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इनमें जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम आधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर समेत तमाम सुविधाएं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंत्री जी मेरी बहू को वापस घर ले आइए…

बनगांव : ‘मंत्री जी कोशिश करेंगे तो जरूर संभव होगा, मेरी बहू जरूर घर वापस लौट आयेगी।’ यह निवेदन बनगांव अंचल के गायघाटा धर्मपुर ग्राम आगे पढ़ें »

रेडियो के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक कर रही है कोलकाता पुलिस

अगले दो महीने तक रेडियो पर चलेगा विज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता पुलिस के साइबर सेल की ओर से महानगर में विभिन्न तरह के साइबर क्राइम आगे पढ़ें »

ऊपर