ऑनलाइन शॉपिंग करने पर आकर्षक गिफ्ट देने के नाम पर ठगते थे लोगों को

Fallback Image

पाटुली में ‍अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में नामी ई-कॉमर्स कंपनी की वेबसाइट से शॉपिंग करने वाले लोगों को आकर्षक गिफ्ट देने के नाम पर उनसे लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का कोलकाता पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना पाटुली थाना इलाके की है। पुलिस ने अवैध कॉल सेंटर में छापामारी कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है । अभियुक्त का नाम चंद्र गुप्त, अंकुर बनर्जी, शेख इरफान और भाष्कर सरकार व अन्य है। शनिवार को अभियुक्तों को अदालत में पेश करने पर उन्हें 13 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करायी कि कुछ दिन पहले एक जालसाज ने खुद को मुंबई की कंपनी का कर्मचारी बनकर उसे फोन किया। जालसाज ने सामान खरीदने पर सस्ते कीमत पर आकर्षक गिफ्ट देने की बात कही। जालसाज की बातों में आकर उसने हजारों रुपये कंपनी के बैंक अकाउंट मेे जमा किया। आरोप है कि रुपये जमा करने के बाद उसे कोई सामान नहीं भेजा गया और न उसके रुपये लौटाये गये। ठगी का पता चलने पर उसने थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि पाटुली इलाके के अवैध कॉल सेंटर से ठगी का गोरखधंधा चलाया जा रहा था। पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Visited 139 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर