खुद को ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताकर ऑस्ट्रलियाई नागरिकों को लगाते थे चूना

Fallback Image

न्यू अलीपुर में अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 19 हिरासत में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को नामी ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताकर ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को चूना लगाने वाले गिरोह का कोलकाता पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना न्यू अलीपुर थानांतर्गत साहापुर कॉलोनी के जे ब्लॉक की है। कोलकाता पुलिस के एआरएस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर 19 लोगों को हिरासत में लिया। पकड़े गए लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। अभियुक्तों के पास से 18 कंप्यूटर और 22 मोबाइल फोन सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
क्या है पूरा मामला
ज्वाइंट सीपी क्राइम शंखशुभ्रो चक्रवर्ती ने बताया कि कोलकाता पुलिस के एआरएस की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ न्यू अलीपुर के साहापुर कॉलनी के जे ब्लॉक इलाके में अवैध कॉल सेंटर चला रहे हैं। उक्त सूचना के आधार पर एआरएस की टीम ने छापामारी कर 19 लोगों को पकड़ा। वहां से 18 कंप्यूटर और 22 मोबाइल फोन मिले हैं। पुलिस को जांच में पता चला कि दीपंकर राय और रोहित दास इस सॉल सेंचप के मालिक हैं। इस कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को फोन कर खुद को ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताते थे। यह लोग उन्हें ओटीटी का सब्सक्रिप्शन व एंटी वायरस सपोर्ट देने के नाम पर उनसे लाखों की ठगी को अंजाम देते थे। पुलिस के अनुसार अभियुक्तों ने अब तक सैकड़ों विदेशी नाग‌र‌िकों को ठगी का शिकार बनाया है। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Visited 128 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर