बंगाल में ‘मिड डे मील’ पर बवाल, केंद्रीय टीम करेगी दौरा

कोलकाताः राज्य में हाल में मिड डे मील को लेकर बवाल मचा हुआ है। ‘मिड डे मील’ में कहीं छिपकली मिली हैं, तो कहीं मरे हुए सांप पाये गये थे। कई बच्चे भी बीमार पड़ गये थे। पीएम आवास योजना के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा तैयार की गई संयुक्त समीक्षा टीम ‘मिड डे मील’ पर बहस के बीच बंगाल आ रही है। यह टीम यह देखने आ रही है कि राज्य में पीएम पोषण शक्ति मिशन का काम कैसा चल रहा है। यह टीम जनवरी में आएगी। इस टीम में पोषण विशेषज्ञ के अलावा केंद्रीय अधिकारी और राज्य के अधिकारी होंगे। सूत्रों के मुताबिक, राज्य के लिए आवंटित धन स्कूलों में ठीक से जा रहा है या नहीं। प्रधानमंत्री पोषण शक्ति मिशन परियोजना के तहत राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर कैसा है। किचन इंफ्रास्ट्रक्चर समेत कई मुद्दों की पड़ताल करने के लिए टीम आ रही है।
मिड डे मील की शिकायतों की जांच करेगी केंद्रीय टीम
बता दें कि पीएम पोषण योजना टीम का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में जिले में मिड-डे मील को लेकर कई शिकायतें मिल चुकी हैं। कई बार मिड-डे मील की सामग्री में छेड़छाड़ के आरोप भी लगे थे, लेकिन हाल ही में मिड-डे मिल में कभी सांप, तो कभी मेंढक, तो कभी छिपकली नजर आये हैं। केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल जिले से जिले में जाकर हर चीज की जांच करेगा। वे जांच करेंगे कि चीजें कैसी चल रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर