डेंगू पीड़ित बालक की मौत से मालदह मेडिकल में हंगामा

– मृतक के परिजनों ने गलत इंजेक्‍शन से मौत होने का लगाया आरोप
– सुपर ने कहा : डेंगी शॅक सिंड्रोम से हुई है मरीज की मौत
सन्मार्ग संवाददाता
मालदह : डेंगू पीड़ित एक बालक की मौत से मालदह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मंगलवार देर रात को मृतक के परिजनों ने हंगामा मचा दिया। मृत बालक का नाम नसीम अख्तार (13) है। परिजनों के अनुसार गलत चिकित्सा के कारण नसीम की मौत हुई है। परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से घटना की जांच के लिए अनुरोध किया हैं। इधर, मालदह मे‌डिकल के सहायक अध्यक्ष तथा अस्पताल सुपर पुरंजय साहा ने दावे के साथ कहा कि चिकित्सा में कोई लापरवाही नहीं बरती गयी है। मृत नसीम कालियाचक थानांतर्गत सुजापुर के भागुटोला गांव का रहनेवाला था। उसके रिश्तेदार शाहरूख हुसैन ने कहा नसीम के ब्लड टेस्ट में डेंगू पॉजिटिव के नमूने पाये गये थे। मंगलवार को उसे मालदह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। एडमिट के कुछ देर बाद एक नर्स ने उसे इंजेक्‍शन लगाया। इसके कुछ मिनटों बाद नसीम की मौत हो गयी। मौत का कारण पूछा गया, लेकिन मे‌डिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से कुछ नहीं कहा जा रहा है। उलटे पुलिस ने उन्हें धक्का मार कर मेडिकल कॉलेज से बाहर निकाल दिया।  इस बारे में उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के पास लिखित शिकायत दर्ज कराये जाने की जानकारी दी। नसीम की मां शाहनाज ने कहा उनका बेटा उल्टी कर रहा था। नर्स को बताने पर उसने एक इंजेक्‍शन लगाया। इसके बाद ही बेटे ने दम तोड़ दिया। उनका कहना है नर्स ने गलत इंजेक्‍शन लगाया था। इसलिए उनके बेटे की मौत हो गयी। इस बारे में पूछे जाने पर चिकित्सक ने उनके साथ दुर्व्यवहार किये।
सांस नली में चला गया था पानी
अस्पताल के सुपर पुरंजय साहा ने कहा डेंगी शॅक सिंड्रोम से बच्चे की मौत हुई है। जब वह उल्टियां कर रहा था, उसके परिजनों के कहा गया था कि उसे कुछ खिला दें। बच्चे की मां ने उसे सिर्फ पानी पीलाया । पानी उसकी सांस नली में चला गया था। चिकित्सा में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हुई है। मरीज के परिजनों को यह बात अच्‍छे से पता है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम तक करने नहीं दिया। वे शव को घर ले जाने का फैसला लिये और शव लेकर चले गये। इस बारे में अभी तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर