डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा से पहले जगह-जगह कथित तृणमूल समर्थकों द्वारा अवरोध दिखाया गया। इस दिन द​​क्षिण 24 परगना के मथुरापुर, कुल्पी, हट्टोगंज समेत वि​भिन्न स्थानों से डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा में जाने से भाजपा कार्यकर्ताओं काे बाधा देने का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा। हालांकि सत्ताधारी तृणमूल ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह सब आम जनता के राेष का नतीजा है।
शनिवार की सुबह मथुरापुर के लालपुर में पहले तृणमूल द्वारा सड़क अवरोध किया गया। इसके बाद कुल्पी के श्यामबसुर चौक व हट्टोगंज में भी सड़क अवरोध चालू हो गया। टायर जलाकर जगह-जगह इस दौरान प्रदर्शन किया गया। तृणमूल समर्थकों ने कहा कि पेट्रोल की बढ़ी कीमतों व 100 दिवसीय रोजगार योजना बंद करने के विरोध में वह अवरोध कर रहे हैं। मथुरापुर के लालपुर में लगभग एक घण्टे तक अवरोध किया गया जिस कारण 117 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति हो गयी। इधर, भाजपा का आरोप है कि सड़क अवरोध के साथ ही बसों में तोड़फोड़ भी की गयी। भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक उस बस से सभास्थल की ओर जा रहे थे। आरोप है कि उस समय ही उनकी बस को लक्ष्य कर पथराव किया गया। शुभेंदु की सभा से पहले हट्टोगंज में भी काफी उत्तेजना देखी गयी जहां सुबह के समय तृणमूल समर्थकों ने सड़क अवरोध किया। भाजपा ने इसका विरोध जताया और इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हाे गया। दुकानों व गाड़ियों में भी इस दौरान तोड़फोड़ की गयी और बाइक में आगजनी की गयी। इलाके में बमबाजी का भी आरोप है। शुभेंदु के सभास्थल पर जाने से अग्निमित्रा पॉल को भी बाधा दिये जाने का आरोप है। इस दौरान अग्निमित्रा व पुलिस के बीच विवाद हो गया। इससे पहले गत शुक्रवार की रात को ही डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में शुभेंदु अधिकारी का मंच खोल दिये जाने का आरोप लगा। बेहला स्थित अपने घर से निकलने के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए इस मुद्दे पर हमला बोला। उन्होंने अपने घर के सामने बाइक वाहिनी को लेकर कहा, ‘वीडियो कैमरा में मैंने सब कैद किया है, मंगलवार को हाई कोर्ट में कहूंगा। हम लोग कानून मानकर चलते हैं, कानून और लाेकतंत्र में विश्वास करते हैं। मैं भी चाहता तो मारिशदा से कोलाघाट तक 20 स्थानों पर लकड़ी के टुकड़े फेंक देता, 3 सेकेंड का समय लगता, लेकिन मैं नहीं करूंगा। पश्चिम बंगाल के लोगों को यह सब दिखाऊंगा।’ शुभेंदु ने कहा, ‘मैं हाई कोर्ट में अवमानना मामला करूंगा, छोड़ने की कोई जगह नहीं है। मनोज मालवीय, आपको भी नहीं छोड़ूंगा, कंटेप्ट की याचिका दायर करूंगा। जितनी गाड़ियों के कांच तोड़े गये हैं, सरकार से उसके मुआवजे की अदायगी करूंगा। जितने लोग घायल हुए हैं, उनके लिए क्षतिपूर्ति की अदायगी करूंगा, कैसे करना है मुझे पता है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ब्लॉक-ब्लॉक में दुआरे सरकार परिसेवा कार्यक्रम, हावड़ा से शुरू करेंगी सीएम

हावड़ा : ब्लॉकों में दुआरे सरकार की परिसेवा फिर से शुरू होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार 9 फरवरी को हावड़ा जिले से इस सेवा का आगे पढ़ें »

ऊपर