अनोखी परम्परा, साल 2042 तक बुक किये गये नारायण

शरीर के वजन जितना भक्त करते है फलों का दान
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : कार्तिक पूजा के लिए बांसबेड़िया नारायणतल्ला की अनोखी परंपरा हमेशा से ही सुर्खियों में रहती है। यहां हर साल नारायण जी का एक भक्त उनकी प्रतिमा दान करता है। इस साल प्रतिमा दान की कतार इतनी लंबी थी कि साल 2042 तक की प्रतिमा की बुकिंग हुई। पूजा कमेटी के सचिव कमल साव ने बताया कि जो बुकिंग होगी वह साल 2043 के लिए होगी।
वहीं दूसरी तरफ यहां के भक्त अपने वजन जितना फलों का दान करते है। चार दिन तक चलने वाले पूजा का गुरुवार को पहला दिन रहा। इसी दिन से अंजली देने की प्रक्रिया शुरु हुई। करीब 20 भक्तों ने अपनें वजन के मुताबिक सेव, केला, नारियल, बेदाना सहित अन्य फलों का दान किया। पूजा के दौरान खिचड़ी, खीर भोग का आयोजन किया जाता है। नारायणतल्ला के लिए कहा जाता है कि मन्नत पूरी होने पर भक्त अपने शरीर के वजन के मुताबिक फलों का दान करते है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी को दिया धोखा, उपचुनाव हो तो शुभेंदु की हार निश्चित

कांथी : नंदीग्राम में शुभेन्दु की जीत पर अभिषेक बनर्जी ने सवालिया निशान लगाया और दावा किया कि फिलहाल यहां का मामला अदालत में है, आगे पढ़ें »

ऊपर