कोलकाता में दुर्गापूजा की परिक्रमा करेगी यूनेस्को टीम

कोलकाता : यूनेस्को द्वारा कोलकाता में आयोजित होनी वाली दुर्गापूजा को अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा दिए जाने की खुशी में 1 सितंबर को यूनेस्कोे के प्रति कृतज्ञता अर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पूजा कार्निवल रैली का आयोजन किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यूनेस्को के प्रतिनिधिमंडल से दुर्गापूजा के दौरान कोलकाता का दौरा करने का आह्वान किया था। यूनेस्को ने सीएम के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए अपने प्रतिनिधि दल को भेजने का फैसला किया है। आगामी 22, 23 और 24 सितम्बर को यूनेस्को के प्रतिनिधि दल के कोलकाता के दुर्गापूजा के प्रीव्यू शो का आयोजन किया गया। टॉउन हॉल में आयोजित होनी वाले इस प्रीव्यू शो में महानगर के 22 प्रमूख पूजा पंडालों का पूर्व दर्शन कराया जाएगा। इसके साथ ही 2 पारंपरिक दुर्गापूजा और 2 घरेलू दुर्गापूजा को प्रदर्शित किया जाएगा। सार्वजनिक कला से जुड़ा यह भारत का पहला प्रिव्यू शो होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर