टेक सपोर्ट के नाम पर ब्रिटेन के नागरिकों को लगाते थे चूना, 16 गिरफ्तार

अभियुक्तों में तीन महिलाएं शामिल, लैपटॉप और मोबाइल जब्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को नामी ई-कॉमर्स कंपनी का कर्मचारी बताकर टेक सपोर्ट देने के नाम पर ब्रिटेन के नागरिकों को चूना लगाने वाले गिरोह का कोलकाता पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स थानांतर्गत कोचपुकुर इलाके की है। पुलिस ने मामले में तीन महिलाओं सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से 5 लैपटॉप, 3 मोबाइल फोन, 5 एटीएम कार्ड व अन्य सामान जब्त किये गये हैं।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार केएलसी थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग कोचपुकुर इलाके में अवैध कॉल सेंटर चला रहे हैं। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने छापामारी कर वहां से 3 महिलाओं सहित 16 लोगों को पकड़ा। अभियुक्तों से पूछताछ करने पर पता चला कि ये लोग खुद को नामी ई-कॉमर्स कंपनी का कर्मचारी बताकर लोगों को फोन करते थे। उनके खरीदे हुए सामान पर रिफंड देने के नाम पर उनका कंप्यूटर हैक कर उनसे लाखों रुपये की ठगी करते थे। अभियुक्त खासतौर पर ब्रिटेन के नागरिकों को अपना शिकार बनाते थे। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पत्नी के साथ वीडियो कॉल के दौरान बैंक कर्मी ने लगायी फांसी

गरफा के पूर्वाचल रोड की घटना अवैध संबंध के कारण मानसिक अवसाद से था ग्रस्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पत्नी और बेटी के साथ वीडियो कॉल के दौरान आगे पढ़ें »

हेस्टिंग्स में युवक की हत्या के मामले में अभियुक्त दोषी करार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिकोण प्रेम संबंध के कारण एक युवक की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्त को अदालत ने दोषी करार दिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर