जमीन पर कब्जे को लेकर तृणमूल के दो कार्यकर्ता आपस में भिड़े

 – घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस की गाड़ी में पथराव
– हरिश्चंद्रपुर थाना में 12 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज
सन्मार्ग संवाददाता
मालदह : जिले के हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत बांगरुआ गांव में जमीन पर जबरदखल मामले में तृणमूल के दो कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस की गाड़ी को निशाना बना कर पथराव भी किया गया। पूरे मामले में 12 लोगों के खिलाफ हरिश्चंद्रपुर थाना में शिकायत दर्ज हुई है। पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। तृणमूल इस घटना को राजनीति से दूर बता रही है तो विपक्ष इस पर राजनीतिक रंग चढ़ाने से पीछे नहीं हठ रही है।
घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार बांगरूआ गांव निवासी रमजान अली अपनी पत्नी संग पिछले तीन-चार सालों से दूसरे राज्य में मजदूरी का काम कर रहे हैं। बांगरूआ गांव में उनकी पैत्रिक जमीन है। वह अपनी मजदूरी के पैसे से धीरे-धीरे गांव में घर बनना शुरू कर दिया था। घर बनाने से पहले जमीन के चारो ओर बाउंड्री वाल देने के दौरान पड़ाेसी अब्दुल मन्नान व उसके परिवार के साथ उनका वाद-विवाद शुरू हो गया। रमजान का आरोप है कि उसके पास जमीन की दलिली कागजात रहने के बावजूद अब्‍दुल मन्नान जबरन उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। उसने जमीन का फर्जी कागजात भी बना लिया है। रमरजान अली का कहना है अब्दुल बार बार अपने लोगों को लेकर उनकी जमीन दखल करने आता है और रोकने की कोशिश करने पर उनके साथ मारपीट की जाती है। मंगलवार को भी कुछ ऐसी ही घटना घटी। घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस की गाड़ी पर भी अब्दुल व उसके लोगों ने पत्‍थरबाजी की। पीड़ित रमजान अली का साइड लेते मंत्री ताजमुल हुसैन के भाई तथा तृणमूल के जिला महासचिव जम्मू रहमान ने आरोपित अब्दुल मन्नान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Visited 86 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर