बंगाल से दो ने यूपीएससी परीक्षा में लहराया परचम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः इस बार संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में बंगाल से दो अभ्यर्थियों ने परचम लहराया है। बंगाल सरकार की यूपीएससी परीक्षा को लेकर प्रशिक्षण केंद्र से दो ने शीर्ष 200 में रैंक हासिल किया है। सिविल सेवा परीक्षा परिणाम शुक्रवार की शाम को घोषित किया गया। प्रतिष्ठित परीक्षा आईएएस, आईपीएस और अन्य विशिष्ट सिविल सेवाओं के लिए छात्रों का चयन करती है। इस वर्ष बंगाल सरकार द्वारा संचालित सत्येंद्रनाथ टैगोर सिविल सर्विस स्टडी सेंटर के दो छात्रों ने शीर्ष 200 में स्थान हासिल किया है। इसमें 87वें स्थान पर सिलीगुड़ी के रिकी अग्रवाल रहे। मयूरी मुखर्जी ने रैंक 159 हासिल की है। सत्येंद्रनाथ टैगोर सिविल सर्विस स्टडी सेंटर का गठन 2014 में सिविल सेवा के उम्मीदवारों की मदद करने के उद्देश्य से किया गया था। 2019 में, 12 छात्रों ने क्लियर किया जो रिकॉर्ड प्रदर्शन रहा है। इस साल, दो ने शीर्ष 200 में जगह बनाई है। इस साल कुल 761 उम्मीदवार यूपीएससी में सफल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर