एसएसएसी नियुक्ति घोटाले में तापस मंडल सहित दो गिरफ्तार

रविवार को पूछताछ के बाद सीबीआई ने दोनों को पकड़ा
गिरफ्तार निलाद्री घोष भी करता था एजेंट का काम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी नियुक्त‌ि घोटाले में आखिरकार सीबीआई ने तापस मंडल को गिरफ्तार कर लिया। इस तापस मंडल के जरिए सीबीआई के अधिकारियों को कुंतल घोष और गोपाल दलपति के बारे में पता चला था। रविवार को तापस के साथ सीबीआई ने निलाद्री घोष नामक एक एजेंट को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद तापस मंडल ने कहा कि वह जांच में पूरी तरह सीबीआई को सहयोग कर रहे थे फिर भी उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया है , यह उन्हें पता नहीं है। सोमवार को दोनों अभियुक्तों को अलीपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार एसएससी नियुक्त‌ि घोटाले में मानिक भट्टाचार्य की ग‌िरफ्तारी के बाद तापस मंडल का नाम सामने आया था। जांच अधिकारियों ने तापस को पूछताछ के लिए बुलाया था। रविवार को तापस मंडल एवं निलाद्री घोष समेत 10 बिचौलियों को निजाम पैलेस में बुलाया गया था। वहां तय समय पर सभी पहुंच गये। तापस मंडल समेत अन्य एजेंटों से पूछताछ शुरू की गयी। सीबीआई सूत्रों के अनुसार इस घोटाले को लेकर तापस से पूछताछ करने पर हमेशा वह सारे आरोप दूसरों पर मढ़ रहे थे। रुपये लेनेदेन से जुड़े सभी आरोप में वह खुद की भूमिका स्पष्ट नहीं कर रहे थे, बल्कि अन्य लोगों ने कितने रुपये लिये, अन्य आरोपियों का रोल क्या था, कौन-कौन एजेंट इसमें शामिल हैं, अन्य लोगों के बारे में सारी जानकारी दे रहे थे, लेकिन अन्य लोग जो तापस पर आरोप मढ़ रहे थे। तापस जांच अधिकारियों को अपने जवाब से हमेशा भ्रमित कर रहा था।
काफी पूछताछ के बाद तापस को शाम साढ़े 4 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। इसी मामले में एक और एजेंट जिसका नाम कुंतल घोष बार-बार ले रहा था उस निलाद्री घोष को भी सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। नियुक्त‌ि घोटाले में तापस मंडल की गिरफ्तारी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इससे पहले ईडी के सप्लीमेंट्री चार्जशीट में भी तापस मंडल का नाम शामिल था। लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था। सूत्रों के अनुसार तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष की गिरफ्तारी के लिए ईडी को तापस मंजल ने महत्वपूर्ण तथ्य मुहैया कराया था। अब तापस को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। तापस मंडल को गिरफ्तारी के बाद एसएसकेएम ले जाया गया। न‌िलाद्रि घोष को भी ले जाया गया। दोनों को रूटीन मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस गिरफ्तारी के बाद तापस मंडल ने कहा कि मैं अब भी जांच में सहयोग कर रहा हूं। मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया। वहीं, कुंतल घोष द्वारा बार-बार तापस को लेकर शिकायत करने पर तापस ने कहा कि मैंने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। यह सामान्य है कि वह बदला लेगा। रविवार को कार से उतारकर सीधे एसएसकेएम की इमरजेंसी में ले जाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मिड डे मील के खाने में मिला सांप का बच्चा

गुस्साये अभिभावकों ने उस खाने के साथ ही किया थाने का घेराव कर प्रदर्शन आंगनबाड़ी केंद्र कर्मियों पर लगाया भारी लापरवाही का आरोप नदिया : चापड़ा थाना आगे पढ़ें »

अवैध हथियार सहित 2 गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बकुलतल्ला थाना क्षेत्र के कनकता मोड़ इलाके में पुलिस ने अवैध हथ‌ियार सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर