पत्नी के क्लेश से परेशान युवक ने नदी में कूदने का लिया था फैसला, पुलिस ने बचायी जान

हेस्ट‌िंग्स के विद्यासागर सेतु की घटना
आधे घंटे तक पुलिस कर्मियों ने युवक को बातों में उलझाए रखा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पत्नी के क्लेश से परेशान एक युवक ने अपनी जीवन की इहलीला समाप्त करने का फैसला कर लिया। आत्महत्या करने के लिए उसने पहले अपनी कलाई की नस काटी और फिर विद्यासागर सेतु से कूदने पहुंच गया। अपनी प्लान के तहत युवक ने 10 फीट ऊंची रेलिंग भी फांद ली और फिर रेलिंग को हाथों से पकड़कर खड़ा हो गया। इधर, विद्यासागर सेतु से गंगा में युवक को कूदने की तैयारी करते देख विद्यासागर सेतु ट्रैफिक गार्ड और हेस्ट‌िंग्स थाना के पुलिस कर्मी वहां पहुंचे और उससे बातचीत करने लगे। इस बीच लालबाजार और रिवर ट्रैफिक पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी। पुलिस की तत्परता के कारण जैसे ही युवक ने गंगा में छलांग लगायी उसे नदी से उद्धार कर लिया गया। उद्धार किए गए व्यक्ति का नाम धर्मेन्द्र सराज (26) है। वह यूपी के गाजीपुर का रहनेवाला है। पुलिस ने उद्धार किए गए युवक को उसके परिजनों को सौंप दिया है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर 11.25 बजे एक युवक को विद्यासागर सेतु पर रेलिंग के सहारे लटकता देख लोगों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे विद्यासागर सेतु ट्रैफिक गार्ड के ओसी और हेस्ट‌िंग्स थाना के पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी रिवर ट्रैफिक पुलिस और लालबाजार कंट्रोल रूम को दी। पुलिस की स्पीड बोट के घटनास्थल तक पहुंचने तक पुलिस कर्मियों ने युवक को बातों में उलझाये रखने का निर्णय किया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने युवक से आत्महत्या की कोशिश करने का कारण पूछा तो उसने बताया कि रोजाना की पारिवारिक अशांति से वह परेशान हो गया है। जब पुलिस कर्मियों ने उसकी पत्नी का फोन नंबर मांगा तो उसने अपना मोबाइल पुलिस अधिकारी की तरफ फेंक दिया। करीब आधे घंटे तक उन लोगों ने युवक को बातों में उलझाए रखा। इस बीच पुलिस की बोट जैसे ही विद्यासागर सेतु के नीचे पहुंची तो युवक ने गंगा नदी में कूद गया। इस दौरान डीएमजी और रिवर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने युवक को गंगा नदी से बचा लिया। हादसे में युवक को कोई चोट नहीं आयी। बाद में पुलिस उसे थाने ले गयी। इस तरह पुलिस की तत्परता के कारण युवक की जान बच गयी।

Visited 101 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गाजा में इजराइल ने किया एयर स्ट्राइक, हमास के 40 ठिकाने ध्वस्त

नई दिल्ली: इजराइल ने एकबार फिर गाजा में एयरस्ट्राइक किया है। बुधवार(17 अप्रैल) सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजराइली सेना ने हमास के आगे पढ़ें »

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर