तृणमूल नेता अनुव्रत मंडल एक बार फिर सीबीआई के सामने नहीं हुए पेश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुव्रत मंडल ने बुधवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को पत्र लिखकर मवेशियों की तस्करी मामले में ‘अस्वस्थता’ के कारण जांच दल के सामने पेश होने में असमर्थता जतायी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बीरभूम जिले के तृणमूल अध्यक्ष ने अपने पत्र के साथ डॉक्टर की दो पर्चियां संलग्न की हैं तथा सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए जांच एजेंसी के अधिकारियों से दो सप्ताह का समय मांगा है। उन्होंने बताया कि मंडल के वकील बुधवार की सुबह यहां सीबीआई कार्यालय में यह पत्र दे गये। एक सीबीआई अधिकारी ने कहा कि हमें अनुव्रत मंडल का एक पत्र मिला है जिसमें उन्होंने आज यहां हमारे कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने में अपनी असमर्थता की सूचना दी है। इस पत्र में मंडल ने लिखा है कि डॉक्टरों ने उन्हें पूर्ण आराम की सलाह दी है, इस कारण वह बिस्तर पर लेटे हैं एवं अपने घर से बाहर कहीं नहीं आ-जा सकते हैं। उन्होंने डॉक्टरों की दो पर्चियां भी साथ में भेजी हैं और हमसे हमारे कार्यालय में पेशी के लिए दो हफ्ते का समय देने का अनुरोध किया है।’ मंडल ने जो दो पर्चियां दी हैं वे यहां के एसएसकेएम अस्पताल एवं बोलपुर अस्पताल के डॉक्टरों की पर्चियां हैं। सीबीआई ने अपनी जांच के सिलसिले में मंगलवार को मंडल से पूछताछ की खातिर यहां उसके कार्यालय में आने के लिए समन भेजा था। उससे एक दिन पहले भी तृणमूल नेता सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। मंडल सोमवार को कोलकाता आए लेकिन वह सीबीआई कार्यालय जाने के बजाय एसएएकेएम अस्पताल जांच के लिए गये थे। इस सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें यह कहते हुए दो महीने बाद फिर आने की सलाह दी थी कि उन्हें महज कुछ पुरानी बीमारियां हैं। तब मंडल सीधे अपने बोलपुर निवास चले गये थे। सीबीआई मंडल से दो बार पूछताछ कर चुकी है। उसने इस मामले में हाल में विभिन्न स्थानों पर छापा भी मारा था। जांच एजेंसी ने तृणमूल के अंगरक्षक साईगल हुसैन को गिरफ्तार किया है। विभिन्न मुद्दों पर अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मंडल अतीत में भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर पूछताछ से बचते रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

93 लाख नगदी बरामदगी को लेकर ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा को आ रहा हवाला का पैसा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी में एक गाड़ी से 93 लाख रुपये नगदी बरामदगी वाले मामले में सीएम ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर