शनिवार की शाम 40 मिनट तक धर्मतल्ला इलाके में ट्रैफिक रहा प्रभावित

आईएसएफ समर्थकों ने रोकी धर्मतल्ला की रफ्तार
न्यू मार्केट में खरीदारी करने आए लोगों को हुई दिक्कत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शनिवार की शाम धर्मतल्ला इलाके में आईएसएफ समर्थकों के सड़क अवरोध व प्रदर्शन के कारण मध्य और दक्षिण कोलकाता में ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हुई। खासतौर पर हार्ट ऑफ कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में करीब 40 मिनट तक वाहन अपने स्थान पर ही खड़े रहे। इसके कारण ऑफिस यात्री, आम नागरिक और न्यू मार्केट में शॉपिंग करने आए लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूत्रों के अनुसार 40 म‌िनट तक वाहनों का यातायात बंद रहा, उतनी देर में करीब 4 हजार छोटे व बड़े वाहन धर्मतल्ला इलाके से गुजरते हैं। ऐसे में अमूमन सीधे तौर पर करीब एक से डेढ़ लाख लोग प्रभावित हुए। इनमें कई लोग ऐसे थे जो शॉपिंग करने के लिए न्यू मार्केट आए थे। वहीं ऑफिस व अन्य जरूरी काम से कोलकाता आए लोग भी वाहन में फंसे रहे। कई लोगों ने झड़प होने पर बस व अन्य वाहनों से उतरकर सुरक्षित स्थानों पर शरण ले ली ताकि उन्हें कुछ न हो। वहीं धर्मतल्ला में अवरोध के कारण एसएन बनर्जी, जे.एल नेहरू रोड होकर गुजरनेवाले वाहनों को विभिन्न रास्तों से डायवर्ट किया गया। इन वाहनों को दूसरे रास्ते से डायवर्ट करने के कारण उन सड़कों पर प्रेशर बढ़ा और कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। खासतौर पर सी.आर एवेन्यू, एजेसी बोस, स्ट्रैंड रोड, रेड रोड पर वाहनों का प्रेशर बढ़ा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से धर्मतल्ला से उत्तर और दक्षिण कोलकाता की तरफ जाने वाले वाहनों को दूसरे रास्तों से डायवर्ट किया गया। एक ट्रैफिक अधिकारी के अनुसार शनिवार के दिन अमूमन 4 बजे तक कई ऑफिस बंद हो जाते हैं। वहीं कई लोग धर्मतल्ला से शॉपिंग करके अपने घर लौट रहे थे। ठीक उसी वक्त प्रदर्शन के कारण वे लोग जाम में फंस गए। कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार की शाम करीब 40 मिनट तक धर्मतल्ला इलाके में ट्रैफिक यातायात व्यवस्था प्र‍भावित रही। इस दौरान वाहनों को दूसरे रास्ते से डायवर्ट किया गया। रात को स्थिति स्वाभाविक हो गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर