राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। राष्ट्रीय राजनीति के नजरिये से ममता बनर्जी का मेघालय दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों की माने तो वहां 13 दिसंबर को ममता पार्टी कर्मियों के साथ बैठक करेंगी। जानकारों की माने तो ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल का फोकस अब सिर्फ पश्चिम बंगाल नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में प्रचार-प्रसार करना है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मेघालय के विधानसभा चुनाव में तृणमूल भी दंगल में उतरने वाली है जिसके लिए तैयारी अभी से ही की जा रही है। मालूम हो कि हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मेघालय का दौरा कर नेताओं के साथ बैठक की थी। साथ ही वहां सभा को भी संबोधित किया था। अब ममता बन​र्जी वहां जाकर पार्टी के नेताओं से मिलेंगी।
ममता के लिए यह मौका सिर्फ अपने नेताओं व कर्मियों से जुड़ने का होगा ही साथ ही मेघालय की जनता से जुड़ने का भी यह अवसर होगा। इस जुड़ाव को और मजबूत करने के लिए ही संभवत: हाल में मेघालय की घटना को केंद्र कर ममता ने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने मेघालय की जनता के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा था कि ‘मैं आपके साथ हूं’।
ममता ने कहा था “मेघालय के मुकरोह में गोलीबारी में छह लोगों की मौत की दुखद घटना से मैं बहुत दुखी हूं। मैं इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं। मैं प्रार्थना करती हूं कि शांति और सद्भाव बना रहे। मैं मेघालय के मुकरोह में गोलीबारी की अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से हैरान हूं। घटना में पांच नागरिकों और असम के एक वन कर्मी की मौत हो गयी।”

Visited 105 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

WB Weather Update : बंगाल में बारिश के बाद तापमान में गिरावट जारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में दो दिनों तक हुई हल्की बारिश के बाद ठंड में मामूली वृद्धि आगे पढ़ें »

Bomb Threat: दिल्ली से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप

नई दिल्ली: राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट पर मंगलवार(27 फरवरी) को सुबह हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास अज्ञात कॉलर ने फोन आगे पढ़ें »

ऊपर