आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर कार्निवल का मुख्य कार्यक्रम होगा। पहली बार जिलों में पूजा कार्निवल होगा। मालबाजार में हुई दुर्घटना के मद्देनजर आज जलपाईगुड़ी में पू​जा कार्निवल रद्द कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दुर्गापूजा को यूनेस्को की तरफ से विशेष सम्मान प्राप्त हुआ है। ऐसे में पहली बार जिलों में भी कार्निवल करने की सीएम ने घोषणा की थी। हर जिले में एक ही समय पर कार्यक्रम होंगे। कोलकाता में 99 पूजा कमेटियां कार्निवल में हिस्सा ले रही हैं। जिलों के लिए भी विशेष दिशा निर्देश नवान्न की तरफ से दिये गये हैं। कार्निवल के दौरान रास्ते के दोनों ओर लोगों के बैठने या फिर खड़े होने की व्यवस्था करनी होगी। लोग कार्यक्रम को देख पाएं इसकी व्यवस्था करनी होगी। कार्निवल में शामिल होने वाले पूजा आयोजकों की सूची पहले से ही तय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर