आज रेड रोड पर बेहतरीन योजनाओं की झांकियां होंगी आकर्षन का केंद्र बिंदु

दुर्गापूजा को लेकर होगा बेहद खास पेशकश
2 सालों के बाद आम लोगों को भी आने का मौका
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आजादी का उत्साह हर साल ही खास होता है मगर इस बार की बात ही अलग है। आज देश आजादी का 75वां साल मना रहा है इसका उत्साह हर नागरिक में है। रेड रोड पर भी आज आन बान और शान का प्रदर्शन होगा। 2 सालों बाद आम लोगों के लिए भी रेड रोड पर आकर शौर्य का प्रदर्शन देखने का अवसर मिल रहा है। राज्य सरकार की तरफ से तैयारियां भी पूरी कर ली गयी है। इस बार कई अलग अलग तरह की तैयारियां हुई है। सरकार की बेहतरीन योजनाओं की झाकियां तो दमदार होंगी ही इसके साथ ही इस बार दुर्गापूजा को लेकर खास झांकी राजपथ होगी। यूनेस्को द्वारा बंगाल की दुर्गापूजा को हेरिटेज का दर्जा मिला है। नवान्न सूत्रों के मुताबिक इस बड़ी उपलब्धि को लेकर एक खास तरह की पेशकश रेड रोड पर होगी। सूचना व संस्कृति विभाग की तरफ से यह खास प्रस्तुति होगी।
ये होगा खास
महिला व बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग की तरफ से लक्ष्मी भंडार योजना का टैब्लो होगा। यह पहली बार होगा। इसके साथ ही कन्याश्री योजना की भी झांकी होगी। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्वास्थ्य साथी योजना पर टैब्लो होगा। उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना पर प्रदर्शनी होगी। कृषि विभाग की तरफ से कृषक बंधू यो​जना पर टैब्लो होगा। वहीं सूचना व संस्कृति विभाग की तरफ से कई दिग्गज कलाकारों को भी श्रद्धांजलि दी जायेगी। इनमें लता मंगेशकर, बापी लाहिड़ी, संध्या मुखोपाध्याय व अन्य कई नाम शामिल हैं। इसके अलावा खाद्यसाथी, माटिर सृष्टि, एकश्री सहित कई योजनाओं पर टैब्लो होगा।
आईपीएस अधिकारी होंगे सम्मानित
स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में ही सीएम ममता बनर्जी कई आईपीएस अधिकारियों को उनके बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित करेंगी। राज्य सरकार की ओर से 12 आईपीएस अधिकारियों को सम्मानित किया जायेगा। इनमें दो कैटेगरी रखी गयी है जिनमें चीफ मिनिस्टर्स पुलिस मेडल फॉर ऑउटस्टेंडिंग सर्विस व चीफ मिनिस्टर्स पुलिस मेडल फॉर कमांडेबल सर्विस।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर