आज रेड रोड पर सुरक्षा चाक चौबंद, 1200 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रविवार रात से रेड रेड व आसपास की सड़कों पर वाहनों का यातायात बंद
शहर के विभिन्न इलाकों में चला गया नाका चेकिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोलकाता पुलिस की ओर से महानगर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है। महानगर में कही कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए कोलकाता पुलिस की ओर से उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं। इधर, इस साल दो ‍वर्षों के बाद आम लोगों को रेड पर होने वाले परेड को देखने की अनुमति दी गयी है। बीते दो साल कोरोना के कारण आम लोगों को परेड देखने की अनुमति नहीं दी गयी थी। हालांकि इस साल देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर आयोजित परेड और कार्यक्रम आम नागरिक भी देख सकेंगे। इसलिए कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। इस साल रेड रोड से संलग्न इलाके को 14 जोन में बांटा गया है। सभी जोन के दायित्व में एक डीसी रैंक के अधिकारी रहेंगे। इसके साथ ही 20 डीसी एवं 40 एसीपी रैंक के अधिकारी पूरे रेड रोड परिसर की सुरक्षा के दायित्व में रहेंगे।
रेड रोड व आसपास के इलाके की सुरक्षा की दायित्व में 1200 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।
रेड रोड के आसपास 6 वॉच टॉवर बैठाए गए हैं। 3 क्यूआरटी और 6 बंकर बनाए गए हैं। इसके अलावा पूरे शहर की सुरक्षा में 2500 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही शहर के सभी धार्मिक स्थान,शॉपिंग मॉल, बाजार सहित विभिन्न इलाकों में पुलिस पिकेट बैठायी जाएगी। फेरी घाट, मेट्रो स्टेशन एवं विभिन्न बस टर्मिनल पर पुलिस की विशेष नजरदारी रहेगी। शनिवार से ही कोलकाता के 19 जगहों पर पुलिस पिकेट बैठायी गयी है। 23 जगहों पर नाका चेकिंग की व्यवस्था की गयी है। शहर के 25 मेट्रो स्टेशन पर विशेष नजरदारी रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांथी में जवाबी सभा कर सकते हैं शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांथी में अ​भिषेक बनर्जी के जवाब में विपक्ष के नेता शुभेंदु ​अधिकारी जवाबी सभा करना चाहते हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

ऊपर