आज पीएम महानगर में, सुरक्षा की चादर में लिपटा कोलकाता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, योगी आदित्यनाथ, नीतीश कुमार, पुष्कर सिंह धामी व हेमंत सोरेन रहेंगे गंगा काउंसिल की बैठक में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शुक्रवार को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे जहां वे तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य में 7,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वे हावड़ा एवं न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। इनके अलावा वह कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातल्ला खंड का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ का लोकार्पण करेंगे। पीएमओ के मुताबिक, दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री नौसेना के बेस आईएनएस नेताजी सुभाष पहुंचेंगे और वहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वह श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय जल और स्वच्छता संस्थान (डीएसपीएम-निवास) का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत पश्चिम बंगाल के लिए कई सीवरेज बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ का लोकार्पण करेंगे। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12.25 बजे राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। गुरुवार की रात ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोलकाता पहुंच गये। पीएम आज आईएनएस नेताजी सुभाष में नेशनल गंगा काउंसिल की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा अन्य केंद्रीय मंत्री जो काउंसिल के सदस्य भी हैं, वे भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद रहेंगी।
इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज कोलकाता दौरे के बीच पूरा शहर सुरक्षा की चादर में लिपट गया है। इससे पहले गुरुवार को पीएम के कॉनवय का छद्म मॉक ड्रील किया गया। आज सुबह 8 बजे से महानगर के मध्य कोलकाता खासतौर पर मैदान इलाके, स्ट्रैंड रोड, हावड़ा ब्रिज सहित अन्य जगहों पर भारी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। 1500 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जायेगी ताकि पीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक ना हो। दो एडिशनल सीपी और 14 डीसी रैंक के अधिकारी इस दौरान सुरक्षा की कमान संभालेंगे। इसके अलावा कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर लालबाजार स्थित कंट्रोल रूम से पूरी निगरानी रखेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर