आज मेगा कार्निवल, सजकर तैयार हुआ रेड रोड

आम से लेकर खास तक के लिए स्पेशल व्यवस्था
99 पूजा कमेटियों की निकलेंगी झांकियाँ
3 मिनट में दिखाना होगा अपना बेस्ट
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : विश्वमंच पर हेरिटेज का दर्जा हासिल कर चुकी दुर्गापूजा का मेगा कार्निवल आज कोलकाता राजपथ पर होने जा रहा है। कार्निवल के लिए पूरे रेड रोड को सजाकर तैयार कर दिया गया है। वैसे तो कार्निवल पूजा के बाद आयोजित होता आया है लेकिन इस बार मौका अलग है। हर बार की तुलना में यह शोभायात्रा जितनी भव्य होगी उतनी ही शानदार तरीके से पूजा की झांकियों को निकाला जाएगा। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद रहेंगी। पुलिस प्रशासन की तरफ से भी इसकी पूरी तैयारी कर दी गयी है। दो दिन से इसके लिए तैयारियां लगातार की जा रही हैं। शुकव्रार की रात तक रेड रोड पर लाइटों से साज-सज्जा की गयी जो दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा।
दर्शकों के लिए विशेष व्यवस्था
कार्निवल में शामिल होने वाले दर्शकों के बैठने के लिए प्रशासन की ओर से खास व्यवस्था की गयी है। इस अवसर पर सीएम ममता बनर्जी खुद उपस्थित रहेंगी। उनके साथ विदेशी दूतावासों, वाणिज्य दूतावासों और यूनेस्को के गण्यमान्य प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। नवान्न से मिली जानकारी के अनुसार इस बार कार्निवल में कई दूतावासों के अधिकारियों के साथ चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के सदस्यों सहित प्रमुख उद्योगपतियों को मेहमानों की तालिका में शामिल किया गया है।
3 मिनट तक दिखेगी हर झांकी
इस बार कार्निवल में करीब 99 पूजा कमेटियों को शामिल किया गया है। इन कमेटियों को सरकार की तरफ से खास दिशा-निर्देश दिया गया है। प्रत्येक पूजा कमेटी को तीन झांकी लाने की इजाजत है। इन्हें अपना बेस्ट देने के लिए 3 मिनट का वक्त मिलेगा जिसमें वह थीम के साथ जो परफॉर्म करना है वह करना होगा। इस दौरान कमेटी की तरफ से प्रतिभागियों की संख्या 50 से अधिक नहीं होनी चाहिए। वाहन की ऊंचाई सहित दुर्गा की मूर्ति 16 फीट से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता बनर्जी को दिया धोखा, उपचुनाव हो तो शुभेंदु की हार निश्चित

कांथी : नंदीग्राम में शुभेन्दु की जीत पर अभिषेक बनर्जी ने सवालिया निशान लगाया और दावा किया कि फिलहाल यहां का मामला अदालत में है, आगे पढ़ें »

त्रिभुवन एग्रो प्रोजेक्ट चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चिटफंड घोटाले के एक मामले में सीबीआई ने राजीव दास नामक एक व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। वह त्रिभुवन एग्रो प्रोजेक्ट नामक आगे पढ़ें »

ऊपर