आज सीएम जाएंगी गंगासागर, लेंगी तैयारियों का जायजा

कपिल मुनि मंदिर में करेंगी पूजा, जायेंगी भारत सेवाश्रम भी
सन्मार्ग संवाददाता
सागर : विश्व प्रसिद्ध गंगासागर मेले को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है। इस बार जो श्रद्धालु आने वाले हैं उनकी संख्या भी पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है। जैसा कि प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि इस बार करीब 30 लाख श्रद्धालु गंगासागर मेले में पहुंचकर पुण्य स्नान करेंगे। इतनी ज्यादा भीड़ की संभावना को देखते हुए सरकार अपनी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज बुधवार को गंगासागर पहुंचकर यहाँ की तैयारियों का जायजा लेंगी। वे भारत सेवाश्रम में भी जाएँगी, उसके बाद कपिल मुनि आश्रम में आएंगी और पूजा अर्चना भी करेंगी। यहाँ ममता बनर्जी नये रूप में निर्मित हेलीपैड का उद्घाटन करेंगी। यहाँ से ही वे काकद्वीप ब्रिज का भी उद्घाटन करेंगी। मंदिर प्रांगण से बांग्लार मंदिर, लाइटिंग, सजावट का मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगी।
तैयारियों को लेकर करेंगी बैठक
जानकारी के मुताबिक गंगासागर मेले में कैसी क्या तैयारियां हुई है, सुरक्षा व्यवस्था का क्या इंतजाम है, इन सभी को लेकर समीक्षा बैठक आज ममता बनर्जी करेंगी। बता दें कि 8 से 17 जनवरी तक गंगासागर मेला चलेगा और इसके लिए यहाँ सागर में तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं।
1100 से अधिक सीसीटीवी, मेगा कंट्रोल रूम तैयार – डीएम
डीएम सुमित गुप्ता ने बताया कि गंगासागर मेले पर पूरी तरह से निगरानी के लिए 1100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा, साथ ही ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जाएगी। यहां मेगा कंट्रोल रूम तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे मेगा कंट्रोल रूम के जरिए पूरे मेला प्रांगण और आसपास के क्षेत्र पर कड़ी निगरानी की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

- बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन - ममता बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे आगे पढ़ें »

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

ऊपर