युवती से गैंगरेप के खिलाफ टीटागढ़ में उबाल

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री चंद्रिमा सहित तृणमूल प्रतिनिधि दल ने की पीड़िता से मुलाकात
मामले में एक और अ​भियुक्त हुआ गिरफ्तार
भाजपा ने किया थाना घेराव कर प्रदर्शन, हुआ लाठीचा​र्ज
टीटागढ़ : टीटागढ़ नगरपालिका के 5 नंबर वार्ड कोयला डिपो इलाके में 19 वर्षीया युवती से गैंगरेप के खिलाफ पूरे अंचल में उबाल देखा गया। अंचलवासियों ने आरोप लगाया कि टीटागढ़ क्षेत्र में महिलाओं के साथ ऐसी घृणित घटनाएं नहीं होती हैं, अतः इस मामले में प्रशासन को सख्ती से कार्रवाई करनी होगी। इलाके के लोगों ने अभियुक्तों को कड़ी सजा दिलवाने की मांग पर प्रदर्शन भी किया। घटना के विरुद्ध तृणमूल नेतृत्व ने भी अभियुक्तों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए आवाज बुलंद की। साथ ही सीएम के निर्देश पर मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, सांसद अर्जुन सिंह, विधायक राज चक्रवर्ती स​हित एक प्रतिनिधिदल ने पीड़िता से मुलाकात कर उसे इंसाफ का आश्वासन दिया। इसके बाद घटना को लेकर अब तक पुलिस की हुई कार्रवाई की जानकारी ली। भाजपा की ओर से भी टीटागढ़ थाने का घेराव कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने और टीटागढ़ में म​हिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग की गयी, साथ ही जगह-जगह अवरोध प्रदर्शन किया गया। मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए पुलिस ने पीड़िता व उसके अभिभावक को केस दर्ज होने के बाद से ही अपनी कड़ी निगरानी में रखा है, साथ ही कार्रवाई करते हुए इस दिन एक और अभियुक्त विशाल को भी गिरफ्तार कर लिया। उसे बैरकपुर कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस का कहना है कि चार अभियुक्तों में से 3 की गिरफ्तारी हुई है जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है। तीनों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।
पीड़िता ने कहा – तीन अभियुक्तों ने किया था गलत काम
बुधवार की रात घटी घटना को लेकर पीड़िता ने इस दिन मीडिया के सामने कहा कि घटना की रात जब वह घर के सामने बैठी थी तभी थोड़ी ही दूरी पर शराब पी रहे विशाल, छोटू, सोनू व जुनैद अचानक ही उसके पास आये। मुंह दबाकर वे लोग उसे सुनसान झाड़ियों में घसीट ले गये। उसने आरोप लगाया की विशाल को छोड़कर उक्त तीनों अभियुक्तों ने उसके साथ गलत काम किया। इसके बाद उसे चुपचाप घर चले जाने को कहा। पीड़िता ने कहा कि सभी चारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उसने कहा कि घटना को लेकर वह और उसका परिवार आतंकित है। वहीं पीड़िता का आरोप यह भी है कि अभियुक्तों मे एक ने खुद को स्थानीय एक पार्षद का भाई बताया था। वह इलाके में खुद को यही परिचय देता है। वहीं इस पर स्थानीय पार्षद रियाजुद्दीन मंडल ने कहा ​कि अ​भियुक्त कोई भी हो उसे सजा मिलनी ही चाहिए। अपराध हुआ है तो अपराधी को दंड भी मिलना चाहिए।
सीएम ने दिये हैं घटना को लेकर कड़े आदेश, म​हिलाओं की सुरक्षा पर देना होगा जोर : चंद्रिमा
घटना को लेकर शुक्रवार की शाम तृणमूल प्रतिनिधि दल में शामिल मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, सांसद अर्जुन सिंह, विधायक राज चक्रवर्ती ने पीड़िता के घर पहुंचकर उससे और उसके अभिभावकों से मुलाकात की। उन्हें आश्वासन दिलाया कि पीड़िता और उसके परिवार को किसी भी तरह के डर अथवा आतंक में नहीं रहना है। मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के निर्देश पर वे इलाके में आयी हैं। घटना को लेकर सीएम ने कड़े आदेश दिये हैं कि मामले की कार्रवाई में कोई चूक ना हो। 3 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है मगर पुलिस से कहा गया है कि एक अन्य अभियुक्त को भी अविलंब गिरफ्तार किया जाये। उन्हें सख्त से सख्त सजा मिले। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अंचल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन को विशेष ध्यान देने और इसके लिए व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया है। विधायक राज चक्रवर्ती ने कहा कि घटना का पता लगने के साथ ही उन्होंने इस पर नजर रखी है। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई की है।
भाजपाइयों ने किया घेराव-प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
पीड़िता और उसके माता-पिता के गुरुवार से लापता हो जाने व अभियुक्तों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की मांग पर इस ​दिन सुबह भाजपा महिला मोर्चा ने टीटागढ़ थाने का घेराव किया, साथ ही भाजपा कर्मी-समर्थकों ने बीटी रोड पर अवरोध कर प्रदर्शन किया। भाजपा की ओर से अंचल में म​हिलाओं की सुरक्षा के प्रति उदासीनता दिखाने का आरोप पुलिस प्रशासन पर लगाया गया। साथ ही आरोप लगाया गया कि प्रशासन की ओर से मामले का दबाने की कोशिश की गयी। पीड़िता और उसके परिवारवालों को इलाके से हटा दिया गया ताकि वे लोग उनसे मिल ना पायें। साथ ही आरोप लगाया गया है कि मामले में एक पार्षद के भाई का नाम होने के कारण भी इसे दबाने की कोशिश की जा सकती है। इस अवरोध-प्रदर्शन को हटाने की कार्रवाई को लेकर पुलिस व भाजपा कर्मियों में धक्कामुक्की भी हुई। परिस्थिति को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल ला गणेशन की अचानक तबीयत बिगड़ गयी, उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा आगे पढ़ें »

रसिका जैन मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

कोलकाता : रशिका जैन मामले में पुलिस ने अलीपुर के सीजेएम के कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। बैंक लॉकर में रखे जेवरों के मामले आगे पढ़ें »

ऊपर