महानगर में माध्यमिक परीक्षा केन्द्रों के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

परीक्षार्थियों की मदद के लिए सड़क पर तत्पर रहेंगे पुलिस कर्मी
डीसी और ओसी रैंक के अधिकारी लगाएंगे अपने इलाकों में गश्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज से राज्य भर में माध्यमिक परीक्षा शुरू हो रही है। महानगर कोलकाता के विभिन्न इलाकों में मौजूद परीक्षा केन्द्रों में छात्रों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के अनुसार इस साल महानगर में कुल 190 सेंटर हैं। इसके साथ 20 कस्टडियन हैं। प्रश्न पत्र को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने में पुलिस की पीसीआर वैन उसे एस्कॉर्ट करेगी। गर्ल्स स्कूल के बाहर महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा । अभिभावकों को परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर एसआई, सार्जेंट और एएसआई रैंक के पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सभी थाना डिविजनल जीसी और थाना प्रभारी उनके इलाके में गश्त लगाएंगे। ट्रैफिक पुलिस की ओर से परीक्षा से पहले और परीक्षा के बाद तक शहर के ट्रैफिक यातायात को स्वाभाविक रखने की कोशिश की जाएगी। ट्रैफिक पुलिस यह सु‌निश्च‌ित करेगी कि कहीं भी ट्रैफिक जाम न हो। पुलिस की ओर से 11 संवेदनशील सेंटर चिह्नित किए गए हैं। वहां पर विशेष निगरानी रहेगी। इसके अलावा कोलकाता पुलिस की ओर से मेट्रो रेल से विशेष ट्रेनें चलाने की अपील की गयी है।

Visited 85 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: बदल गया मौसम का मिजाज, आज बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है। मौसम विभाग ने कोलकाता के साथ-साथ पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान आगे पढ़ें »

Jammu Kashmir: जम्मू का नौसेना कर्मी जहाज से लापता, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की

जम्मू : नौसेना कर्मी साहिल वर्मा मुंबई में भारतीय नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए। साहिल वर्मा जम्मू के घो मन्हासा के रहने आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!