पोस्ता में व्यवसायी से 72.42 लाख की धोखाधड़ी मामले में और तीन गिरफ्तार

अभियुक्तों ने कई फर्जी बैंक अकाउंट के जरिए किया था लेनदेन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पोस्ता में तेल व्यवसायी से 72.42 लाख रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने और तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम प्रवेश कुमार राम, अनूप दे और बसंत सिंह हैं। इनमें से प्रवेश बिहार के सुपौल, अनूप कूचबिहार के घोसकाडांगा और बसंत नेताजीनगर इलाके का रहनेवाला है। तीनों को कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड सेक्शन के अधिकारियों ने पकड़ा है। शुक्रवार को तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेश करने पर उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पहले पोस्ता के एक व्यवसायी ने शिकायत दर्ज करायी कि किसी ने उसके बैंक अकाउंट को हैक कर 72 लाख रुपये दूसरे के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। मामले की जांच के दौरान पु‌लिस ने 9 जालसाजों को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वे सभी लोग जेल हिरासत में हैं। इस बीच जांच के दौरान पुलिस ने बिहार के प्रवेश कुमार राम, कूचबिहार के अनूप दे और नेताजीनगर के बसंत सिंह को गिरफ्तार किया। कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट सीपी क्राइम मुरलीधर शर्मा ने बताया कि प्रवेश कुमार राम बिहार का निवासी है। उसने जालसाजों को कई बैंक अकाउंट मुहैया कराया था जिसमें ठगी के रकम ट्रांसफर किए गए थे। दूसरे अभियुक्त अनूप कुमार दे ने उत्तर बंगाल में बैठकर नेट बैंकिंग के जरिए व्यवसायी के अकाउंट से 72 लाख रुपये दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया था। तीसरे अभियुक्त बसंत सिंह ने कांथी में कई फर्जी बैंक अकाउंट खोले थे और उसे इस्तेमाल के लिए गिरोह के मुख्य सरगना आकाश को सौंपा था। आकाश ने इन म्यूल अकाउंट में ठगी की रकम के ट्रांसफर कराए थे और फिर वहां से रुपये निकाल भी लिया था। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Visited 57 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!