इस बार दुर्गा पूजा में होंगे माकपा के 1000 से अधिक बुक स्टॉल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इस बार दुर्गा पूजा में माकपा ने जनसंपर्क पर जोर देने के लिए 1000 से अधिक बुक स्टॉल लगाने का निर्णय लिया है। इन बुक स्टॉलों से ना केवल मार्क्सवाद संबंधी किताबें बेची जायेंगी बल्कि त्योहारी मौसम में गरीबाें की मदद भी इनके द्वारा की जायेंगी। माकपा के अलावा अन्य वाम पार्टियां जैसे कि सीपीआई (मार्क्सवाद-लेनिनवाद) लिबरेशन, एसयूसीआई, आरएसपी, फाब व भाकपा भी इस तरह के स्टॉल लगायेगी। कोलकाता में 200 से अधिक बुक स्टॉल लगाये जायेंगे जिनमें से 109 से अधिक स्टॉल मध्य कोलकाता में होंगे जबकि बाकी केएमसी इलाके में होंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार, अगर कोलकाता मेट्रोपोलिटन एरिया को भी गिनते हैं तो इनकी संख्या 400 के करीब पहुंच जायेगी। वामपंथियों की संस्कृति को देखते हुए ही कांग्रेस, तृणमूल व भाजपा जैसी पार्टियों ने भी बुक स्टॉल लगाने शुरू किये थे। राज्य के वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस द्वारा उद्घाटन के 2 घण्टों के अंदर ही जादवपुर बुक स्टॉल ने लगभग 25,000 रु. का बिजनेस किया। यहां उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 के पहले जब वाममोर्चा की सरकार सत्ता में थी, उस समय 2,000 से अधिक बुक स्टॉल लगाये जाते थे। तृणमूल के शासन में वर्ष 2013 में केवल 600 बुक स्टॉल ही लगाये गये थे जिनमें से कई स्टॉल में तोड़फोड़ भी की गयी थी। ऐसा वर्ष 2018 तक लगातार जारी था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हथियारों की तस्करी के आराेप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बारुईपुर थानांतर्गत बेगमपुर दूसो कॉलोनी इलाके में सोमवार की रात हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो अ‌भियुक्तों को आगे पढ़ें »

रानाघाट में पड़ोसी महिला ने युवक को मारा चाकू

नदिया : रानाघाट थाने की पुलिस ने तारापुर निवासी गृहवधू मामन विश्वास को पड़ोसी युवक सुबोध विश्वास को चाकू मारकर घायल कर देने के आरोप आगे पढ़ें »

ऊपर