इस बार कोलकाता के दुर्गापूजा पंडाल में दिखेगी रूस-यूक्रेन युद्ध की तस्वीरें

कोलकाता : कोलकाता के दुर्गापूजा पंडाल में इस बार रूस और यूक्रेन युद्ध की झलक दिखेगी। बागुइआटी की नजरुल पार्क उन्नयन समिति ने इस बार इसे अपना थीम बनाया है। इसमें रूस के शहरों में बमबारी व मिसाइली हमलों में ध्वस्त इमारतों को दर्शाया जाएगा। मलबे में तब्दील हुए स्कूल-कालेज व आफिस दिखाए जाएंगे। सड़कों पर गोले दागते टैंक नजर जाएंगे। हाहाकार करते और अपनों के खोने के गम में विलाप करतीं महिलाएं नजर आएंगी।
युद्ध किसी समस्या का हल नहीं होगी थीम
पूजा आयोजकों का कहना है कि इस थीम के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की जाएगी कि युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं है। इससे सिर्फ विनाश होता है। इसके साथ ही विश्व शांति की कामना की जाएगी। शांति में भी सबका कल्याण है।
बड़ी संख्या में लोगों को शामिल होने की उम्मीद
पूजा आयोजकों को उम्मीद है कि कोरोना की स्थिति सामान्य होने के कारण इस बार बड़ी संख्या में लोग पूजा पंडाल देखने उमड़ेंगे इसलिए वे एक से बढ़कर एक थीम तैयार करने में जुटे हुए हैं। इस समय पूजा की खरीदारी भी जोर-शोर से चल रही है। दूसरी तरफ कोलकाता के कुम्हारटोली में दुर्गा प्रतिमाओं का निर्माण भी जोर-शोर से चल रहा है। मूर्तिकारों को हालांकि बारिश का भी डर सता रहा है। कोलकाता का दुर्गापूजा पूरी दुनिया में मशहुर है। यहां पर पंडाल को विभिन्न थीमों पर बनाया जाता है। मालूम हो कि जब बाहुबली फिल्म आई थी उस दौरान कोलकाता में एक पंडाल को बाहुबली में दिखाए गए माहिष्मती थीम पर बनाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर