यंग बॉयज क्लब में इस बार बनेगा ‘मयूरपंखी नौका’

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बड़ाबाजार यंग बॉयज क्लब दुर्गापूजा कमेटी में इस वर्ष ‘मयूरपंखी नौका’ थीम पर पूजा मंडप का निर्माण किया जा रहा है। बड़ाबाजार यंग बॉयज क्लब इस वर्ष 53वें वर्ष में पूजा का आयोजन कर रहा है। कमेटी के मुख्य आयोजक राकेश सिंह ने कहा, इस साल यंग बॉयज क्लब की तरफ से तैयार किए जा रहे दुर्गापूजा पंडाल को होगला के पत्तों, पाठकथी और सूखे मेवें के इस्तेमाल से मयूरपंखी नौका का आकार देने की कोशिश कर रहा है। दुर्गापूजा उत्सव का इंतजार काफी बेसब्री से लोग करते हैं। कोविड -19 वैश्विक महामारी के कारण पिछले दो साल के अंतराल के बाद सिटी ऑफ जॉय के इस प्रमुख त्योहार को एक बार फिर से काफी उत्साह के साथ आयोजित करके खुशी हो रही है। यंग बॉयज क्लब के युवा अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने कहा, इस पंडाल में हस्तशिल्प कला की कई अनोखी और विलुप्त होती झलकियां देखने को मिलेंगी। पंडाल के भीतर दर्शकों को नवदुर्गा के कई मनमोहक अवशेष भी देखने को मिलेंगे। हमने अपनी पिछली पूजाओं में कई प्रमुख पेशेवर कलाकारों के साथ-साथ ग्रामीण कलाकारों को भी शामिल किया है जिसके बाद हमने देखा है कि ग्रामीण कलाकारों और कारीगरों में प्रदर्शन करने की असाधारण क्षमता है।
पूजा की शुरुआत: 1970
कलाकार: मिदनापुर से देव शंकर महेश
मंडप की ऊंचाई: 40 फीट

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में अब तक रेरा लागू नहीं होने के कारण खरीदारों की बढ़ी मुश्किलें

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अब तक रेरा एक्ट लागू नहीं किये जाने को लेकर घर खरीदारों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। इधर, घर आगे पढ़ें »

तृणमूल नेताओं ने विरोधी दल नेता पर साधा निशाना, कहा-सारे चोरों के नाम शुभेंदु को ही पता है

बैरकपुर में भाजपा के मिथ्या प्रचार के विरुद्ध तृणमूल ने की प्रतिवाद सभा पार्टी सुप्रिमा व सचिव तय करेंगे पंचायत चुनाव को लेकर गाइड लाइन बैरकपुर : आगे पढ़ें »

ऊपर