कोलकाता में इस समलैंगिक जोड़े ने धूमधाम से रचाई शादी, देखें तस्वीरें

कोलकाताः कोलकाता में हुई एक शादी देशभर के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है। ये शादी गे कपल होने की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रही है। फैशन डिजाइनर अभिषेक रे अपने पार्टनर चैतन्य शर्मा की शादी का आयोजन काफी धूमधाम भरा रहा। इस शादी ने LGBTQ+ कम्यूनिटी के लिए भी समाज की नई धारा से जुड़ने की उम्मीद पैदा कर ही है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये शादी हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न हुई। इसमें पंडित ने मंत्रोच्चार किया तो वहीं जोड़े ने एक दूसरे को वरमाला भी पहनाई। इसके साथ ही कपल ने पवित्र अग्नि के सामने फेरे भी लिए।
हालांकि, ये कोई पहला मौका नहीं है जब कोलकाता शहर समलैंगिक शादी का गवाह बना है, लेकिन ये पहला मौका है जब शादी में हिंदू रीति-रिवाज का पालन किया गया। अभिषेक रे ने कहा कि ‘LGBTQ+ समुदाय में ज्यादातर लोग लीव इन में रहते हैं या फिर घर पर ही छोटा सा फंक्शन आयोजित कर साथ रहने लगते हैं, लेकिन हमने शादी करना तय किया। मैंने चैतन्य को कहा कि हमें इसे कुछ इस तरह करना चाहिए कि ये हमारे परिवार और दोस्तों के लिए यादगार रहे।’

 

अभिषेक आगे कहते हैं ‘ये शादी बंगाली और मारवाड़ी परिवार के बीच हुई, इसी वजह से दोनों ही परिवारों के रीति-रिवाज शादी में आयोजित हुए।’
बता दें कि इस समलैंगिक शादी के फोटोज सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हुए।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर